Thursday, May 02, 2024
Advertisement

Shiv Sena: उद्धव ठाकरे गुट ने जताया भरोसा- 'फिर से होगा फीनिक्स की तरह शिवसेना का उदय'

Shiv Sena: एक सभागार में लोगों को संबोधित करते हुए ठाकरे गुट के विधायक भास्कर जाधव ने कहा कि ठाकरे परिवार के नेतृत्व में शिवसेना ने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: October 10, 2022 14:39 IST
Former Maharashtra CM Uddhav Thackeray- India TV Hindi
Image Source : PTI Former Maharashtra CM Uddhav Thackeray

Shiv Sena: शिवसेना के उद्धव ठाकरे नीत गुट के नेताओं ने भरोसा जताया है कि शिवसेना में मची अफरा-तफरी खत्म होगी और फिर से शिवसेना का उदय होगा। महाराष्ट्र के ठाणे जिले में रविवार को ठाकरे गुट की ‘महाप्रबोधन यात्रा’ की शुरुआत के मौके पर इस गुट के नेताओं ने यह विचार जाहिर किए। ठाणे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का गढ़ है जिन्होंने इस साल जून में बगावत कर ठाकरे की अगुवाई वाली महा विकास आघाड़ी सरकार गिरा दी थी। शिंदे ने भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर सरकार बना ली और 30 जून को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। रविवार को यहां एक सभागार में लोगों को संबोधित करते हुए ठाकरे गुट के विधायक भास्कर जाधव ने कहा कि ठाकरे परिवार के नेतृत्व में शिवसेना ने कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। 

यह दौर भी गुजर जाएगा: भास्कर जाधव

उन्होंने कहा, ‘‘यह दौर भी गुजर जाएगा और शिवसेना का अमरपक्षी की तरह फिर से उदय होगा।’’ जाधव ने दावा किया कि वह दिन दूर नहीं है जब फडणवीस, शिंदे से कुर्सी छीन लेंगे। उन्होंने दावा किया कि हिंदुओं के इतिहास में अपने भाइयों तथा पिता से सत्ता छीनने का कोई उदाहरण नहीं है और यह केवल मुगल शासकों द्वारा किया गया। शिवसेना सांसद विनायक राउत ने कहा कि शिवसेना को खत्म करने की विरोधियों और विश्वासघातियों की कोशिशें कामयाब नहीं होंगी और पार्टी पूरे जोश के साथ एक बार फिर खड़ी होगी। शिवसेना की उप नेता सुषमा अंधारे ने दावा किया कि मुख्यमंत्री शिंदे भाजपा के हाथों की महज एक कठपुतली हैं। 

अब ‘जन की बात’ की जरूरत है: भास्कर जाधव

 उन्होंने कहा, ‘‘हमने ‘मन की बात’ बहुत कर ली, अब ‘जन की बात’ की जरूरत है इसलिए यह यात्रा शुरू की गयी है।’’ शिवसेना सांसद राजन विचारे ने कहा कि जनता तक पहुंचने के इस अभियान की शुरुआत उस जगह से की गयी है जहां पार्टी का जन्म हुआ था। उन्होंने कहा कि यह यात्रा आने वाले दिनों में नवी मुंबई और राज्य के अन्य हिस्सों से गुजरेगी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement