Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कांस्टेबल अमृतपाल का हत्यारा गैंगस्टर राणा मंसूरपुरिया एनकाउंटर में ढेर, घोषित था 25 हजार का इनाम

रविवार 17 मार्च को पंजाब में शांतिपूर्ण चुनाव कराने की तैयारी के तहत मुकेरियां के गांव मनसूरपुर में गैंगस्टर के घर पर हथियार बरामद करने गई पुलिस टीम पर गैंगस्टर ने फायरिंग कर दी थी।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Sudhanshu Gaur Published on: March 18, 2024 20:51 IST
Punjab- India TV Hindi
Image Source : FILE गैंगस्टर राणा मंसूरपुरिया एनकाउंटर में ढेर

रविवार को पंजाब के मुकेरियां के पास मंसूरपुर में पुलिस के कांस्टेबल की हत्या करने वाला गैंगस्टर सुखविंदर सिंह उर्फ राणा मंसूरपुरिया मुठभेड़ में ढेर हो गया है। पंजाब पुलिस ने उसे राष्ट्रीय राजमार्ग पर मुकेरियां के पुराना भंगाला गांव के पास एक मुठभेड़ में मार गिराया। पुलिस ने बताया कि गैंगस्टर की लोकेशन हमें राष्ट्रीय राजमार्ग के किनारे के खेतों के पास मिली थी। वहीं जब यहां फ़ोर्स पहुंची तो उसने गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद जवाबी कार्रवाई में गोली लगने से उसकी मौत हो गई।

हथियार बरामद करने गई थी पुलिस

बता दें कि रविवार 17 मार्च को पंजाब में शांतिपूर्ण चुनाव कराने की तैयारी के तहत मुकेरियां के गांव मनसूरपुर में गैंगस्टर के घर पर हथियार बरामद करने गई पुलिस टीम पर गैंगस्टर ने फायरिंग कर दी थी। इस फायरिंग में सीआईए स्टाफ के सीनियर कॉन्स्टेबल की गोली लगने से मौत हो गई, जबकि गैंगस्टर मौके से फरार हो गया था। 

होशियारपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) सुरेन्द्र लांबा ने बताया कि एक सीआईए टीम सुखविंदर सिंह के आवास पर छापा मारने के लिए गांव में गई थी। जैसे ही पुलिस की टीम घर में प्रवेश कर रही थी, राणा मंसूरपुरिया ने गोलियां चला दी थीं और कांस्टेबल अमृतपाल सिंह के सीने में गोली लग गई। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम के अन्य सदस्य सुरक्षित बच गए और सुखविंदर सिंह घटनास्थल से फरार हो गया था। 

गैंगस्टर पर घोषित था इनाम 

एसएसपी ने कहा कि अमृतपाल सिंह को शुरू में मुकेरियां के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन बाद में उन्हें एक निजी अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इसके बाद हमने तेजी से आरोपी की तलाश शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि गैंगस्टर सुखविंदर सिंह उर्फ राणा मंसूरपुरिया के ऊपर पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया हुआ था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पंजाब सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement