Saturday, April 27, 2024
Advertisement

चलती बस के टूटे फर्श से नीचे गिरी 4 साल की मासूम, मां के उड़े होश; रोडवेज प्रबंधन की लापरवाही से हादसा

हरिपुरा निवासी रमेश ओढ़ मध्य प्रदेश के बैराड़ में मजदूरी करने गया था। दीपावली के त्योहार के लिए मंगलवार को परिवार सहित वापस लौट रहा था। बस करीब डेढ़ किमी आगे चली थी कि यह हादसा हो गया।

Reported By : Manish Bhattacharya Edited By : Khushbu Rawal Updated on: October 25, 2023 17:17 IST
rajasthan roadways bus- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राजस्थान रोडवेज की बस के फर्श में बड़ा छेद था

राजस्‍थान रोडवेज की बस में घोर लापरवाही सामने आई है, जिसकी वजह से चलती बस में एक बच्‍ची की जान पर बन आई। राज्य के बारां के भंवरगढ़ से नाहरगढ़ मार्ग पर मंगलवार दोपहर को चलती रोडवेज बस में कटे हुए फर्श से 4 साल की मासूम सड़क पर गिर गई। बच्ची के नीचे गिरते ही उसकी मां ने शोर मचाया तो हड़कंप मच गया। आनन-फानन में बस को रोककर बच्ची को संभाला। पहले उसे केलवाड़ा अस्पताल लेकर गए फिर वहां से बारां रैफर कर दिया है जहां उसका इलाज चल रहा है।

मासूम के गिरने के बाद आधा किमी आगे बढ़ गई थी बस

हरिपुरा निवासी रमेश ओढ़ ने बताया कि वह परिवार सहित मध्य प्रदेश के बैराड़ में मजदूरी करने गया था। वहां पत्थर तोड़ने का काम करता था। दीपावली के त्योहार के लिए मंगलवार को वापस लौट रहा था। उसके साथ पत्नी ममता, 4 साल की बेटी चंदा और 6 साल का बेटा हिम्मत भंवरगढ़ पहुंचे। वहां से मायके परानियां जाने के लिए बारां-नाहरगढ़ बस में सवार हुए थे। यात्री सीट के ठीक सामने रोडवेज बस के फर्श कटा हुआ था। चलती हुई बस में भंवरगढ़ से कुछ दूर चलने के बाद एकदम से चंदा कटे हुए फर्श से सड़क पर गिर गई जिसके बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया। बच्ची के नीचे गिरने पर उसकी मां ने शोर मचाकर बस को रुकवाया तब तक बस आधा किलोमीटर आगे तक चल चुकी थी।

बच्ची के सिर में गंभीर चोट
घायल चंदा को आनन-फानन में भंवरगढ़ अस्पताल लेकर पहुंचे। वहां से परिजन बाइक से केलवाड़ा अस्पताल लेकर आए। जहां से प्राथमिक उपचार के बाद बारां रैफर कर दिया। बच्ची के सिर में गंभीर चोट आई हैं। उसे बारां शहीद राजमल मीणा जिला अस्पताल में भर्ती कराया है। उधर, बस के यात्रियों को उतारकर दूसरी बस से रवाना किया गया।

बारां अस्पताल में इलाज जारी
भंवरगढ़ थानाधिकारी उत्तम सिंह जादौन ने बताया, हरिपुरा निवासी रमेश ओढ़ परिवार सहित रोडवेज बस में बैठा था। बस करीब डेढ़ किमी आगे चली थी कि बस के कटे फर्श से नीचे बच्ची गिर गई। पुलिस बच्ची को तुरंत भंवरगढ़ अस्पताल लेकर पहुंची जहां से उसे केलवाड़ा भेज दिया। फिलहाल बारां के अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। थानाधिकारी जादौन ने बताया कि बस को फिलहाल थाने में खड़ा करवाया है। बच्ची के परिजनों द्वारा रिपोर्ट दर्ज करवाने के बाद कार्रवाई की जाएगी। वहीं, रोडवेज मुख्य प्रबंधक कुलदीप शर्मा ने बताया कि उन्हें मामले की जानकारी नहीं है। लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी, दोषी व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement