Friday, June 14, 2024
Advertisement

बारां के अल हयात होटल में लगी आग, लोगों ने छत के रास्ते से कूदकर बचाई जान- VIDEO

राजस्थान के बारां के अल हयात होटल में हादसा हो गया। गैस सिलेंडर का पाइप लीक होने से रेस्टोरेंट में आग लग गई। इस दौरान ऊपर की मंजिल पर खाना खा रहे लोगों ने छत के रास्ते से कूदकर अपनी जान बचाई।

Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 26, 2024 10:00 IST
बारां स्थित अल हयात होटल में लगी आग- India TV Hindi
बारां स्थित अल हयात होटल में लगी आग

राजस्थान के बारां शहर के गाड़ी अड्डे में स्थित अल हयात होटल में भीषण आग लग गई। इस घटना में दो मंजिला रेस्टोरेंट के नीचे वाला फ्लोर पूरी तरह आग से घिर गया। इस दौरान ऊपर वाले मंजिल में खाना खाने बैठे कुछ महिला और पुरुषों ने छत के रास्ते पड़ोस की छत पर कूदकर अपनी जान बचाई। घटना से होटल की पहली मंजिल पूरी तरह जलकर खाक हो गई। वहीं, दूसरी मंजिल में रखा फर्नीचर को नुकसान पहुंचा है।

शहर के व्यवस्तम बाजार में हुई इस घटना से आस-पास के लोगों में सनसनी फैल गई। रेस्टोरेंट के भीतर गैस सिलेंडर, तेल और अन्य ज्वलनशील पदार्थ होने के चलते स्थानीय लोग भी दूर भाग गए। बताया जा रहा है कि खाना बनाते वक्त गैस सिलेंडर का पाइप लीक होने से आग लग गई। देखते ही देखते आग की लपटों ने पूरे रेस्टोरेंट को अपनी चपेट में ले लिया। हालांकि, घटना की सूचना पाकर नगर परिषद की दमकल गाड़ियां तुरंत मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया। 

रेस्टोरेंट में खाना खा रहे थे लोग

जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त 8 से 10 महिला और पुरुष रेस्टोरेंट में खाना खाने आए थे, जो ऊपर वाली मंजिल में बैठकर खाना खा रहे थे। रेस्टोरेंट में पहली मंजिल में आग फैल जाने के चलते सीढ़ियों से उतरने का रास्ता बंद हो गया। ऐसे में सभी लोग बगल की छत से कूदकर बाहर निकले। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी की जानहानि नहीं हुई।

गैस सिलेंडर की वजह से लगी आग 

वहीं, अग्निशमन अधिकारी का कहना है कि गैस सिलेंडर की वजह से आग लगने की बात सामने आ रही है। इस दौरान आग लगने के चलते मांगरोल रोड पर भी रास्ता जाम हो गया। दोनों तरफ वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं। सूचना पर कोतवाली थाना अधिकारी रामविलास मीणा भी मौके पर पहुंचे और लोगों को हटाकर जाम खुलवाया। (रिपोर्ट- राम मेहता)

ये भी पढ़ें- 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement