Sunday, June 16, 2024
Advertisement

राजस्थान: सड़क हादसे के बाद कार में लगी आग, जिंदा जल गया युवक, पुलिस ने बताया यह सब कैसे हुआ

हादसे के समय कार में तीन युवक सवार थे। हालांकि, गेट और एयरबैग खुलने से दो युवक कार से बाहर गिर गए। एक युवक कार की पिछली सीट पर फंसा रह गया और आग में जलने से इसकी मौत हो गई।

Edited By: Shakti Singh
Published on: May 23, 2024 17:22 IST
Representative Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक फोटो

राजस्थान के करौली जिले के मासलपुर थाना क्षेत्र में एक कार के पलटने के बाद उसमें आग लग गई जिसके कारण वाहन में सवार एक युवक जिंदा जल गया और दो अन्य घायल हो गये। पुलिस के गुरुवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि घटना बुधवार देर रात करौली-सरमथुरा मार्ग स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग पर मचानी गांव के निकट की है। मासलपुर थाने के एक अधिकारी ने बताया कि अनियंत्रित होने के कारण कार पलट गई और उसमें आग लग गई, जिसके कारण उसमें सवार मध्यप्रदेश निवासी अंकित द्विवेदी (28) की जिंदा जलने से मौत हो गई। 

अधिकारी ने बताया, ‘‘जब कार पलटी तो उसके दोनों गेट तथा एयरबैग खुल गए। वाहन में सवार दो अन्य युवक तो बाहर की तरफ गिर गये लेकिन पिछली सीट पर बैठा अंकित कार में फंसा रह गया।’’ उन्होंने बताया कि दोनों घायल युवकों में से एक को जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल रेफर किया गया है, जबकि एक घायल के परिजन उसे ग्वालियर लेकर चले गये।

भीषण गर्मी से बढ़े आग लगने के मामले

भीषण गर्मी के चलते पूरे देश में आग लगने के मामले बढ़े हुए हैं। महाराष्ट्र में फैक्ट्री में आग लगने के कई लोगों को मौत हो गई। इससे पहले दिल्ली में भी आग लगने के कई मामले सामने आए थे। देश के दक्षिण राज्यों में बारिश होने के कारण लोगों को थोड़ी राहत मिली है, लेकिन उत्तर और मध्य भारत में गर्मी का कहर चरम पर है। राजस्थान में ही पारा 50 डिग्री के करीब पहुंच रहा है। इसी वजह से सामान्य घटनाओं पर भी आग लग जा रही है। ऐसे में सतर्क रहना जरूरी है। मौसम विभाग के अनुसार 20 जून तक मानसून गुजरात और मध्य प्रदेश के आंतरिक इलाकों में दस्तक दे सकता है। इन राज्यों में बारिश होने पर राजस्थान में भी राहत मिलेगी और आने वाले समय में यहां भा मानसून पहुंचेगा।

यह भी पढ़ें-

राजस्थान के बाड़मेर में 48 डिग्री तक पहुंचा पारा, अगले 3 दिनों में और बढ़ेगा तापमान

राजस्थान: भीषण गर्मी ने स्वास्थ्य विभाग की बढ़ाई चिंता, सभी चिकित्सा कर्मियों की छुट्टियां हुईं कैंसिल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement