Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Love Horoscope 19 June 2023: दांपत्य और प्रेम जीवन के लिए कैसा रहेगा आज का दिन, यहां जानिए अपनी लव लाइफ के बारे में

Love Horoscope 19 June 2023: आइए जानते हैं राशि के अनुसार आपकी लव लाइफ के लिए 19 जून का दिन कैसा रहेगा और किन उपायों से आप अपनी लव लाइफ बेहतर कर सकते हैं।

Written By : Chirag Bejan Daruwalla Edited By : Vineeta Mandal Published on: June 19, 2023 6:00 IST
Love Horoscope 19 June 2023- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Love Horoscope 19 June 2023

Love Horoscope 19 June 2023: आज का दिन (19 जून) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए मशहूर ज्योतिषी चिराग बेजान दारूवाला से।

1. मेष

गणेशजी कहते हैं कि पिछले कुछ हफ़्तों से आप एक क़रीबी रिश्ते में बंधे हुए हैं और यह आज नई ऊंचाइयों पर पहुंच सकता है। आपके पास कुछ योजनाएँ हैं, और यह बुद्धिमानी होगी यदि आप उनके साथ आगे बढ़ने से पहले अपने साथी के साथ चर्चा करें। शाम को कोई सुखद सरप्राइज मिल सकता है, उसका इंतजार करें। आप अपने प्रेमी के प्रति कठोर रहेंगे और इसका असर आपके रिश्ते पर पड़ सकता है।

  • भाग्यशाली रंग : भूरा
  • भाग्यशाली अंक : 2

2. वृषभ

गणेशजी कहते हैं कि आज आपका विचार अपने संबंधों पर कुछ हद तक नियंत्रण रखने का है और आपके प्रभुत्व से आपका साथी नाराज हो सकता है। आपके साथी को घुटन महसूस हो सकती है और इसलिए आपको उसके अनुसार खुद को बदलना होगा। उसे रोमांटिक डिनर के लिए किसी अच्छे आलीशान रेस्टोरेंट में ले जाएं। अपने साथी के साथ समझ का एक खराब स्तर आपको अपनी भावनाओं को आसानी से व्यक्त करने में असमर्थ बना देगा।

  • भाग्यशाली रंग : बैंगनी
  • भाग्यशाली अंक : 7

3. मिथुन

गणेशजी कहते हैं कि आज आप काफी रोमांटिक महसूस करेंगे। यदि आप वर्तमान में किसी के साथ जुड़े हुए हैं, तो उम्मीद करें कि आपका बंधन और मजबूत होगा। अपने पार्टनर को रिझाने के लिए आज आपको कोई अपरंपरागत तरीका अपनाना पड़ सकता है। आगे बढ़ो और वही करो। घरेलू मुद्दों को लेकर आप परेशान रहेंगे। भावुक होने से बचें और अपने साथी से खुलकर बात करें। इससे आपको मुद्दों को सुलझाने और अपने प्रियजन के साथ बेहतर समझ बनाने में मदद मिलेगी।

  • भाग्यशाली रंग : नारंगी
  • भाग्यशाली अंक : 10

4. कर्क

गणेशजी कहते हैं कि आप अपने रिश्ते में थोड़ा अनाड़ी और सुस्त महसूस कर सकते हैं, लेकिन आपको ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि यह सिर्फ एक चरण है और जल्द ही बीत जाएगा। आपको अपने रिश्ते के और भी खूबसूरत पहलुओं पर ध्यान देना चाहिए और जल्द ही सब कुछ अच्छा दिखने लगेगा। छोटी-छोटी खामियों को नजरअंदाज करना सीखें। अपने साथी के प्रति अपनी प्यार भरी भावनाओं को प्रदर्शित करने की सलाह दी जाती है। इससे आप अपने प्रियजन के साथ बेहतर और गहरी समझ विकसित कर सकेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : काला
  • भाग्यशाली अंक : 1

5. सिंह

गणेशजी कहते हैं कि यदि आप अपने रिश्ते में थोड़ा अजीब महसूस करते हैं तो यह सही समय है जब आप अपने साथी के साथ अपनी तरंगदैर्ध्य का पुनर्मूल्यांकन करें। अपने साथी से गहरे स्तर पर बात करने और उसकी चिंताओं को समझने का अवसर लें; आपकी पहल अच्छे संचार के द्वार खोलेगी। यह दिन आपके पार्टनर और आपके बीच प्यार के गहरे बंधन में बंधने का संकेत देता है। आप अपने साथी के प्रति भावुक भावनाओं का प्रदर्शन करेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : नीला
  • भाग्यशाली अंक : 5

6. कन्या

गणेशजी कहते हैं कि आप किसी विशिष्ट व्यक्ति को आकर्षित करने और आकर्षित करने के लिए बहुत सारे प्रयास कर रहे हैं, किसी तरह वह एक ही वाइब्स का आदान-प्रदान नहीं कर रहे हैं। आपको कुछ समय के लिए प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है; बहुत अधिक प्रयास न करें अन्यथा इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकता है। अपने प्यार को आकर्षित करने के लिए और अधिक नवीन तरीकों के बारे में सोचें। अपने साथी के साथ एक खुश और संतोषजनक रिश्ता बनाए रखने के लिए आपको संवेदनशील और भावुक होने से बचना होगा।

  • भाग्यशाली रंग : सफेद
  • भाग्यशाली अंक : 11

7. तुला

गणेशजी कहते हैं कि आपकी अपनी चिंताएँ हैं, लेकिन आप नहीं जानते कि इसे अपने साथी को कैसे संप्रेषित करें। आपको अपना समय बर्बाद किए बिना करना है लेकिन इस बारे में सोचें कि आप किस तरह से अपनी भावनाओं को व्यक्त करने जा रहे हैं क्योंकि वह परिणाम तय करेगा। आज बात करते समय बहुत सूक्ष्म और शांत रहें। अच्छी समझ और खुशी का आनंद लेने के लिए आपको अपने साथी के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध साझा करने की आवश्यकता है। आपको तालमेल अच्छा बनाए रखने की जरूरत है।

  • भाग्यशाली रंग : लाल
  • भाग्यशाली अंक : 3

8. वृश्चिक

गणेशजी कहते हैं कि आपने हाल के दिनों में किसी विशेष व्यक्ति के लिए कुछ भावनाओं को विकसित किया है, लेकिन किसी कारण से आप इसे लंबे समय से व्यक्त नहीं कर पा रहे हैं। आज आप अपने दिल की बात कहने के लिए पर्याप्त साहस जुटा सकते हैं, बहुत ही सौम्य और सूक्ष्म तरीके से कह सकते हैं। आप साथ के अच्छे पलों के साथ दिन का आनंद लेंगे और अपने साथी के साथ गुणवत्तापूर्ण समय का आनंद लेंगे। इससे आप दोनों को अधिक खुशी का अनुभव करने में मदद मिलेगी।

  • भाग्यशाली रंग : हरा
  • भाग्यशाली अंक : 8

9. धनु

गणेशजी कहते हैं कि आप किसी विशेष व्यक्ति का ध्यान आकर्षित करने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं, लेकिन हर बार जब आप एक विशेष कदम उठाते हैं तो आप लड़खड़ा जाते हैं और आप वापस उसी स्थिति में आ जाते हैं। अपना समय लें और एक दो दिनों में फिर से प्रयास शुरू करें, चीजें बेहतर होंगी, और आप अपने प्रेमी का दिल जीत सकते हैं। आपके मनभावन और उत्साहवर्धक शब्द आपके पार्टनर को ख़ुश करेंगे। अपने प्रियतम के साथ कई यादगार और ख़ुशनुमा पल गुज़रेंगे जिन्हें आप साझा करेंगे।

  • भाग्यशाली रंग : पीला
  • भाग्यशाली अंक : 15

10. मकर

गणेशजी कहते हैं कि अगर आप एक अच्छे रिश्ते में हैं तो यह दिन मौज-मस्ती करने का है, लेकिन अगर आप एक बुरे रिश्ते में हैं तो आपको कुछ बात करनी पड़ सकती है। उन मामलों को पकड़े रहने का कोई मतलब नहीं है जिन पर तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता है इसलिए अपने साथी के साथ बैठें और उस पर चर्चा करें। जितनी जल्दी हो, उतना अच्छा। संदेह की भावनाओं के आगे झुकना और उन्हें अपने साथी से व्यक्त करना आपके रिश्ते को नुकसान पहुंचा सकता है। आपको इस तरह के विचारों से बचने की जरूरत है क्योंकि यह एक दूसरे के साथ स्वस्थ रिश्ते के लिए अनुकूल नहीं होगा।

  • भाग्यशाली रंग : गुलाबी
  • भाग्यशाली अंक : 13

11. कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि आपके और आपके पार्टनर के बीच के रिश्ते आज तनावपूर्ण हो सकते हैं क्योंकि कुछ मुद्दे खुलकर सामने आ सकते हैं। ऐसी स्थिति से निपटने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप कुछ तुच्छ मामलों को छोड़ दें और साथ में कुछ रचनात्मक गतिविधियों में शामिल हों, जिसके लिए आप दोनों को ध्यान केंद्रित करने और दृढ़ संकल्पित होने की आवश्यकता है। इससे आप एक दूसरे के और करीब आएंगे। बेचैनी की भावना आपके साथी के साथ गलतफहमियों का कारण बन सकती है। अच्छी समझ को बढ़ावा देने के लिए, आपको अपने दृष्टिकोण में शांत और सहज होने की आवश्यकता है।

  • भाग्यशाली रंग : जामुनी
  • भाग्यशाली अंक : 6

12. मीन

गणेशजी कहते हैं कि रिश्तों को लेकर आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आज का दिन आपके और आपके पार्टनर के लिए बहुत अच्छा हो सकता है और कुछ समस्याओं का परस्पर स्वीकार्य समाधान निकालने का संकल्प लें। आप में से कोई भी उधम मचाएगा लेकिन कुछ असहमति हो सकती है। वाद-विवाद से बचें। आप अपने मनमोहक शब्दों से अपने पार्टनर को खुश करने में सफल रहेंगे। इससे आप बेहतर तालमेल बना पाएंगे।

  • भाग्यशाली रंग : सुनहरा
  • भाग्यशाली अंक : 4

(ज्योतिषी चिराग दारूवाला विशेषज्ञ ज्योतिषी बेजान दारूवाला के पुत्र हैं। उन्हें प्रेम, वित्त, करियर, स्वास्थ्य और व्यवसाय पर विस्तृत ज्योतिषीय भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है।)

ये भी पढ़ें-

Vastu Tips: घर के इस भाग में बिल्कुल न बनवाएं सीढ़ियां, वरना बढ़ जाएगी आर्थिक और स्वास्थ्य समस्याएं

19 June 2023 Ka Panchang: जानिए सोमवार का पंचांग, राहुकाल, शुभ मुहूर्त और सूर्योदय-सूर्यास्त का समय

भगवान को भोग डब्बे या पैकेट में लगाना चाहिए या नहीं? जान लें सही तरीका नहीं तो लाभ की जगह होगा नुकसान

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement