Tuesday, May 28, 2024
Advertisement

Love Horoscope 26 March 2024: आज इन राशि के जातकों के रिलेशनशिप में बढ़ सकती है परेशानी, इन्हें पार्टनर से मिलेगा सरप्राइज, पढ़ें लव राशिफल

Love Horoscope 26 March 2024: आज का दिन (26 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और आप इस दिन को और कैसे बेहतर बना सकते हैं, जानते हैं अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

Written By : Anil Kumar Thakkar Edited By : Vineeta Mandal Updated on: March 26, 2024 13:04 IST
Love Horoscope- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Love Horoscope

Love Horoscope 26  March 2024: आज का दिन (26 मार्च) आपकी लव लाइफ के लिए कैसा रहेगा और किन उपायों से आप इस दिन को और बेहतर बना सकते हैं, इन सभी सवालों का जवाब जानिए देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट अनिल ठक्कर से।

MESH LOVE RASHIFAL- मेष लव राशिफल

आज आप समूह, क्लब या अन्य सामाजिक गतिविधियों में समय बिताएंगे। लोग आपके आकर्षण से बच नहीं पाएँगे और कोई नया खास रिश्ता बनने की भी संभावना है जो जीवनभर का साथ हो सकता है। किसी दुर्घटना या चोरी से बचने के लिए सावधान रहें। आप और आपका पार्टनर यह अच्छे से जानते हैं कि यह समय आपके लिएअच्छा है। आप आज किसी खास के प्रति आकर्षित महसूस करेंगे, अगर ऐसा है तो अपने दिल की बात करने में देर न करें। जब आप किसी से सच्चा प्रेम करते है तो उन्हें अपनाते हैं और उनकी इज़्ज़त करते हैं, उन्हें बदलने की कोशिश नहीं करते।

VRISHABH LOVE RASHIFAL- वृषभ लव राशिफल

प्रेम जीवन में परेशानियों के कारण आप सामाजिक सर्कल से कट ऑफ करके अपने भाई बहन या दोस्तों के साथ समय बिताएंगे। चाहत में साथी की भावनाओं को समझना बेहद जरूरी है और इनका मज़ाक उड़ाकर आप अपने जीवन की मिठास कम कर सकते हैं। बॉस से प्रशंसा प्राप्त होगी। आपका हंसमुख स्वभाव आपको मित्रतापूर्ण और नम्र बनाता है और आपके यही गुण दूसरों को आकर्षित करते है। आप अपने नए रिश्ते को लेकर खुश और उत्साहित हैं। आपके सितारे यह बता रहे हैं कि आपका यह रिश्ता लम्बा चलने वाला हैं। अपने प्यार का सुबूत किस या आलिंगन अपने शोना को देना न भूलें।

MITHUN LOVE RASHIFAL- मिथुन लव राशिफल

आज आपकी ज़िंदगी में यात्राओं का योग बन रहा है जो धर्म संबंधित भी हो सकती है। सोलमेट से मिलने वाले सरप्राइज या खास अवसर के लिए तैयार हो जाएँ। उन लोगों के साथ समय बिताऐं जो आपके खास हैं बस माता या पिता के स्वास्थ्य का ख्याल रखें। आपकी लवलाइफ बहुत ही रसपूर्ण हैं किंतु कुछ उतार चढ़ाव आज आपके मूड को परिवर्तित कर सकते हैं। अपने पार्टनर की सुने और शांत रहें। अगर आप दोनों किसी भी काम को साथ मिलकर करेंगे तो आपको हमेशा सफलता प्राप्त होगी। अगर आपका प्रेमी कहीं दूर हैं तो आज मिलने की संभावना हैं।

KARKA LOVE RASHIFAL- कर्क लव राशिफल

लाइफ की किसी भी स्थिति में आप अपने सोलमेट पर पूरा विश्वास कर सकते हैं। अपनी मानसिक शक्तियों और आत्मविश्वास से आप पूरा संसार जीतने का समर्थ रखते हैं। अपनी चाहत का प्रमाण देने के लिए तैयार रहें, इसके लिए अपने प्रिय को उपहार दें या एक दूसरे के लिए कुछ अलग करें। आज आप के कुछ ऐसे दोस्त बनाने वाले है जो जिंदगी भर आपका साथ देंगे। कामों में व्यस्तता के कारण आज आपको प्यार का समय थोड़ा कम मिलेगा। अपने लव वन का आज खास ध्यान रखें क्योंकि यह रिश्ता शीशे की तरह होता है और ज़रा सा ठेस लगने से टूट सकता है।

SINGHA LOVE RASHIFAL- सिंह लव राशिफल

पति/ पत्नी और लिव इन पार्टनर आपके लिए आज प्राथमिकता हैं और आज इनकी तरफ से आपको कोई सरप्राइज मिल सकता है। ऐसे ही प्रयास करने से कुछ ही दिनों में आपका संबंध नयी ऊंचाईयों को छुयेगा। कानूनी समझौतों / टाई अप भी अभी आपकी सिरदर्द का कारण बन सकते हैं आज आप लव लाइफ और रोमांस के बारे में विचार कर सकते है। रिश्ते में यह ज़रूर जानें कि इसमे क्या कमी है और किन कारणों से आप दोनों दूर हो रहे हैं। एक छोटे से बदलाव का प्रभाव पूरी उम्र रहेगा। याद रखें, जीवन छोटा है इसे ऐसे लोगों के साथ बिताएं जो आपको खुश रखें।

KANYA LOVE RASHIFAL- कन्या लव राशिफल

आप न तो दुश्मनों से घबराते हैं न बाधाओं से डरते हैं। आप मेहनत करने में विश्वास करते हैं। अपने पार्टनर को खास महसूस कराएं इसके लिए महंगे उपहार नहीं बल्कि आपका प्यार ही काफी है। आने वाले समय में आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है। एक कहावत है कि "क्षमा करो और भूल जाओ"। अधिकतर मामलों में यह बात सही है हालाँकि भूल जाना माफ़ करने से अधिक मुश्किल है किंतु इस तरह से आप अपने प्यार को और भी नजदीक पाएंगे। प्यार क्षमा करने का ही दूसरा नाम है। मूड में बदलाव कारण आज किसी भी विशेष काम को करने से बचें।

TULA LOVE RASHIFAL- तुला लव राशिफल

अचानक किसी नुकसान के कारण आप टुटा हुआ महसूस कर सकते हैं लेकिन याद रखें कि अँधेरे के बाद ही उजाला होता है। आपके पास जो है उसी में खुश रहें। प्यार में जबरदस्ती न करें बल्कि नम्र रह कर एक दूसरे को समझें। इस समय अपने स्वास्थ्य का भी खास ख्याल रखें। आज का दिन अपनी भावनाओं को व्यक्त करने का है। अपने दिल के सबसे करीबी से अपने प्यार को जताने और उनके प्यार को महसूस करने के लिए भी आज का दिन उपयुक्त है। उन्हें यह अवश्य बताएं कि आपके जीवन में उनका क्या महत्व है। अपने पार्टनर पर हमेशा विश्वास करें और उनका सम्मान करें।

VRISHCHIK LOVE RASHIFAL- वृश्चिक लव राशिफल

साथी को समय दें, ध्यान रखें और उसके दिल को न तोड़ें क्योंकि दिल शीशे के समान है जो एक ठेस लगने से टूट सकता है। अपने मन से असुरक्षा की भावना को निकाल दें। पिता को समस्याएं हो सकती हैं, उनका ध्यान रखें। आज आपकी प्राथमिकता आपके प्रियजन होंगे। उनसे मिलना और बातचीत करना आपको सुकून दे सकता है। अपने जीवनसाथी को कुछ वक्त दें और उसकी इच्छाओं का भी ध्यान रखें। आप हमेशा सही का साथ देते है इसीलिए आपको जानने वाले हमेशा आपका सम्मान करते है। किसी खास का प्यार आज आपको सौभाग्यशाली महसूस कराएगा।

DHANU LOVE RASHIFAL- धनु लव राशिफल

छोटे भाई-बहनों के साथ छोटी यात्रा या फोटोग्राफी का आनंद लें। जीवन में किसी खास की कमी आपको परेशान करेगी। दूर के प्रेम रिश्ते में संचार के विभिन्न माध्यमों का प्रयोग करें जैसे पत्र या रोमांटिक मैसेज आदि और एक दूसरे को करीब महसूस करें। इस समय किसी भी विवाद से बचें। यह समय आपके लिए बहुत संतोषजनक है। दूसरों के द्वारा दिए गए सुझावों पर ध्यान दें ताकि आप खुद के काम को और भी बेहतर तरीके से कर सके। आज आपका दिल प्यार के गीत गा रहा है क्योंकि आपकी लवलाइफ स्मूथ और रंगीन है। अगर आप सच में कुछ पाना चाहते है तो प्रयास करें, सफलता आपके कदम चूमेगी।

MAKARA LOVE RASHIFAL- मकर लव राशिफल

आपके पिता के लिए यह संकट का समय है, इसलिए उनका साथ दें। भाई बहन के साथ समय बिताकर और भोजन कर के आप नई ऊर्जा महसूस करेंगे। अपने प्रियतम के साथ आपकी केमिस्ट्री शानदार है क्योंकि बिना कहे भी एक दूसरे की बात समझ जाना भी प्यार की ही निशानी है। आज आप कुछ प्रभावशाली लोगों से मिलेंगे जो आपके जीवन को नई दिशा देंगे। किसी यात्रा पर जा रहे हैं तो पहले पूरी योजना बना लें और अपने शोना की भी इसमें सलाह लें। यह यात्रा आप दोनों को अच्छे पल देगी जिससे आपका संबंध मजबूत होगा। अपने स्वीटू पर विश्वास करें, यह आप दोनों के लिए लाभदायक है।

KUMBHA LOVE RASHIFAL- कुंभ लव राशिफल

नए रिश्ते की शुरुआत होने जा रही हैं ऐसे में अपने रूप, सूरत और व्यक्तित्व का खास ख्याल रखें। कोई रिश्ता आपको ख़ुशी नहीं दे रहा हो तो उसे समाप्त करना ही उचित है। याद रखें रिश्ते में दोनों तरफ से प्रयास होने आवश्यक हैं। नए रिश्ते आपके जीवन में नई उमंग लेकर आएंगे। जो लोग रिश्ते में हैं वो जीवन की नयी मिठास का अनुभव करेंगे। जो लोग सिंगल हैं वो साथी की तलाश में व्याकुल हो सकते है। जीवन की हर समस्या का एक ही समाधान है रिश्ते की कद्र करें, अपने शोना के लिए समय निकालें और उसे प्यार का अहसास कराएं।

MEENA LOVE RASHIFAL- मीन लव राशिफल

कोई घाटा या नुकसान आपके जीवन में उदासी के रंग भर सकता है इसलिए धन का व्यय सोच समझ कर करें। प्रेम सम्बन्ध में धोखे का मतलब जीवन का अंत नहीं बल्कि एक नए सम्बन्ध की शुरुआत हो सकता है। आपका हर सपना पूरा होगा बस पहल करने की ज़रूरत है। आपके चारों ओर खुशियों की बहार है! आज आप उत्सुक और उत्साहित हैं व उन लोगों की संगत का मज़ा ले रहे हैं जो आपकी परवाह करते है। अपने प्रेमी के लिए आपके मन में उमड़ा प्यार का सागर आपको प्रफुलित रखेगा। आपकी आंतरिक ऊर्जा ही दूसरे लोगों को आपके प्रति आकर्षित करती है और लोग आपसे प्यार करते है।

(लेखक के बारे में: अनिल कुमार ठक्कर देश के जाने-माने अरोमालॉजिस्ट हैं, जो चंद्र राशि यानी आपकी जन्म तारीख के आधार पर राशिफल व भविष्यफल बताते हैं।)

ये भी पढ़ें-

Weekly Horoscope 25 Mar 2024 to 31 Mar 2024: इस सप्ताह इन राशि के जातकों का खुलेगा भाग्य, जानें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Chaitra Month 2024 Vrat-Tyohar List: चैत्र मास की इस दिन से हो रही है शुरुआत, नवरात्रि, रामनवमी से लेकर पापमोचिनी एकादशी तक, आएंगे ये प्रमुख-व्रत त्योहार

More Rashifal News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राशिफल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement