Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Raksha Bandhan 2022: रक्षा करने वाले भाई को इस रक्षा बंधन दिखाएं एक्स्ट्रा प्यार और दें ये बेहतरीन गिफ्ट्स, देखें लिस्ट

Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन पर अगर आप अपने भाई के लिए कोई स्पेशल गिफ्ट खरीदना चाहती हैं, तो इन गिफ्ट्स को अपने बकेट लिस्ट में ऐड कर लें

Poonam Yadav Written By: Poonam Yadav @@R154Poonam
Updated on: August 11, 2022 7:42 IST
Raksha Bandhan 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Raksha Bandhan 2022

Highlights

  • इस रक्षाबंधन अपने भाई को दें ये बेहतरीन गिफ्ट्स
  • कस्टमाइज़ गिफ्ट का ऑप्शन है लाजवाब
  • बेल्ट या वॉलेट भी कर सकती हैं गिफ्ट

Raksha Bandhan 2022: रक्षाबंधन का त्यौहार भाई-बहन के रिश्ते के लिए बेहद खास होता है। इस मौके को और भी खास बनाने के लिए भाई अपनी बहन को खूबसूरत तोहफे देते हैं। लेकिन अब ज़माना बदल गया है,भाइयों के साथ साथ अब बहनें भी उनको गिफ्ट देने लगी हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने प्यारे भाई के लिए कोई बेहतरीन गिफ्ट तलाश रही हैं और उन्हें ऐसा गिफ्ट देना चाहती हैं जो उन्हें बहुत पसंद आए, तो यह लेख आपके लिए ही है।

बेल्ट और वॉलेट

बेल्ट और वॉलेट ये दोनों ही समान हर पुरुष के बड़े काम आते हैं। ऐसे में आप अपने भाई को महंगे ब्रांड की बेल्ट या फिर वॉलेट गिफ्ट कर सकती हैं। आजकल ऑन लाइन भी खूबसूरत और कस्टमाइज़ बेल्ट या वॉलेट मिल जाता है, तो आप इन्हें ऑन लाइन भी खरीद सकती हैं। 

स्टेशनरी आइटम 

अगर आपका भाई कॉलेज स्टूडेंट है तो ऐसे में आप उसे टाइम मैनेजमेंट को बेहतर बनाने के लिए प्लानर या फिर टू-डू लिस्ट भी दे सकती हैं। यह उसके काफी काम आएगा, ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर कई खूबसूरत प्लानर और स्टेशनरी आइटम्स मिल जाते हैं। 

Friendship Day 2022: ये यूजफुल गिफ्ट्स आपकी दोस्ती को बनाएंगे और भी मजबूत

पावर बैंक 

अगर आपका भाई स्मार्टफोन इस्तेमाल करता है तो आप अपने भाई को इस बार राखी पर एक अच्छा सा पावर बैंक गिफ्ट कर सकती हैं। जिससे उसके फोन की बैटरी खत्म भी हो जाए तो वह तुरंत इसे चार्ज कर सकते हैं।

कस्टमाइज गिफ्ट 

आजकल मार्केट में गिफ्ट हैंपर का चलन ज्यादा है, ऐसे में आप अपने भाई के लिए कस्टमाइज गिफ्ट चुन सकती हैं। ये गिफ्ट हैंपर आपको 500 रुपये से लेकर आपका जितना बजट हो उसमे आसानी से मिल जाएंगे। जिसमें अपने भाई की पसंद को चुनकर आप गिफ्ट हैंपर तैयार कर सकती हैं। इस हैंपर में आप चॉकलेट्स से लेकर ऑइल, परफ्यूम कुछ भी ऐड कर सकती हैं। 

इयरबड्स

इयरबड्स एक शानदार गैजेट है, जो लगभग हर लड़के को पसंद आता है। इसमें आपको लंबे-लंबे हैडफोन्स कैरी नहीं करने पड़ते है, सिर्फ कान में छोटी सी डिवाइस लगानी होती और पूरा फोन उससे खुल जाता है। चाहे गाने सुनने हो या किसी से बात करनी हो। हमें यकीन है ये गिफ्ट आपके भाई को बहुत ही पसंद आएगा।

ट्रिमिंग किट 

आजकल लड़कों को क्लीन शेव करना पसंद नहीं होता है। वो ज़्यादातर बीयर्ड रखना पसंद करते हैं। ऐसे में आप अपने भाई के लिए ट्रिमिंग किट ले सकती हैं। यह उनके लिए बहुत उपयोगी होगा। इसका इस्तेमाल वह अपनी दाढ़ी को सेट कर सकते है और इसके लिए उन्हें बार-बार नाई के पास नहीं भागना होगा।

स्मार्ट वॉच 

रक्षाबंधन पर अपने भाई को स्मार्ट वॉच गिफ्ट कर सकती हैं। दरअसल, आजकल लोग ट्रेडिशनल घड़ियों की जगह स्मार्ट वॉच पहनना पसंद करते हैं। स्मार्ट वॉच से समय देखने के अलावा फिटनेस भी मेंटेन कर सकते हैं। फिटनेस गाइड भी करता है कि आपने 1 दिन में कितने कदम चले हैं, आपकी हार्ट रेट क्या है, आपका ब्लड प्रेशर क्या है। तो ये एक बेहतर विकल्प है। 

Pratiksha Tondwalkar: 37 साल पहले जिस बैंक में लगाती थीं झाड़ू, आज वहीं हैं 'असिस्टेंट जनरल मैनेजर'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Festivals News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement