1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. बांग्लादेश बोर्ड को तमीम इकबाल के T20 WC से पहले फिट होने की उम्मीद

बांग्लादेश बोर्ड को तमीम इकबाल के T20 WC से पहले फिट होने की उम्मीद

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल के इस साल यूएई और ओमान में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले फिट होने की उम्मीद है।

IANS IANS
Published on: August 22, 2021 14:19 IST
बांग्लादेश बोर्ड को...- India TV Hindi
Image Source : GETTY बांग्लादेश बोर्ड को तमीम इकबाल के T20 WC से पहले फिट होने की उम्मीद 

ढाका| बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल के इस साल यूएई और ओमान में अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप से पहले फिट होने की उम्मीद है। तमीम घुटने की चोट से उबरने के लिए फिलहाल रिहेबिलिटेशन में है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के मुख्य फिजिशयन देबाशीष चौधरी ने क्रिकबज को बताया कि बांग्लादेश को तमिम के टी 20 विश्व कप में शामिल होने का भरोसा है।

चौधरी ने कहा, "तमीम अच्छे से रिकवर कर रहे हैं। इस चोट को आराम और रिहेबिलिटेशन की जरूरत है। हमने हिसाब से प्लान किया है और वह अच्छे से उबर रहे हैं। अगले सप्ताह से वह कौशल ट्रेनिंग शुरू करेंगे और बाद में नेट सत्र शुरू करेंगे। अबतक उन्होंने पांच सप्ताह पूरे कर लिए हैं और जिम सत्र का समापन भी बिना किसी शिकायत के किया है। जब तमिम दौड़ना शुरू करेंगे और कौशल सत्र में हिस्सा लेंगे तब ही उनकी रिकवरी पर तस्वीर साफ होगी। लेकिन जिस तरह उनमें सुधार हो रहा है, हमें भरोसा है कि वह टी 20 विश्व कप में उपलब्ध होंगे।"

तमीम को बांग्लादेश के अप्रैल-मई में श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दौरान घुटने में चोट लगी थी। वह श्रीलंका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज और बंगबंधू ढाका प्रीमियर डिविजन टी 20 लीग में शामिल हुए थे लेकिन चोट के कारण उन्हें टूर्नामेंट बीच में छोड़ना पड़ा था। इसके अलावा वह जिम्बाब्वे के खिलाफ एकमात्र टेस्ट से भी बाहर रहे थे।

तमीम जिम्बाब्वे के खिलाफ टी 20 सीरीज में भी शामिल नहीं थे जबकि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई पांच मैचों की टी 20 सीरीज में भी नहीं थे। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ एक सितंबर से होने वाली पांच मैचों की टी 20 सीरीज से भी बाहर रहेंगे।

लाइव स्कोरकार्ड

bigg boss 15