Friday, April 26, 2024
Advertisement

बीसीसीआई ने जारी किया महिला क्रिकेटरों के लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट, शेफाली वर्मा का हुआ प्रमोशन

ग्रेड ए के खिलाड़ियों को 50 लाख रूपये सालाना मिलेगा, जिसमें तीनों प्रारूपों में खेलने वाले खिलाड़ी महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और लेग स्पिनर पूनम यादव शामिल है।

Bhasha Edited by: Bhasha
Updated on: May 20, 2021 11:28 IST
BCCI, cricket, Sports, India, Women cricket- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCIWOMEN Indian Women's cricket team  

युवा बल्लेबाजी सनसनी शेफाली वर्मा को बुधवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड से जारी सालाना अनुबंध में प्रोन्नति देते हुए ग्रेड बी जगह दी गयी लेकिन इसमें अनुबंधित खिलाड़ियों की संख्या को 22 से घटाकर 19 कर दिया गया। ग्रेड ए के खिलाड़ियों को 50 लाख रूपये सालाना मिलेगा, जिसमें तीनों प्रारूपों में खेलने वाले खिलाड़ी महिला टी20 टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और लेग स्पिनर पूनम यादव शामिल है। 

ग्रेड बी के खिलाड़ियों को वार्षिक तौर पर 30 लाख रूपये मिलेंगे जिसमें अनुभवी मिताली राज, झूलन गोस्वामी और दीप्ति शर्मा के साथ कुल 10 खिलाड़ी है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘ शेफाली को आने वाले वर्षों में भारत के सबसे बड़े खिलाड़ी के तौर पर देखा जा रहा है और इसलिए यह कोई आश्चर्य की बात नहीं थी कि वह ग्रेड सी से ग्रेड बी में पहुंच गई। पूनम राउत को दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला में उनके अच्छे प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया गया और उन्होंने भी ग्रेड बी में पदोन्नत किया गया।’’ 

यह भी पढ़ें- पीसीबी का बड़ा बयान, गुरुवार तक यूएई से नहीं मिली मंजूरी तो टल सकता है पीएसएल

 

युवा ऋचा घोष को ग्रेड सी में जगह मिली है जिसके खिलाड़ियों को वार्षिक 10 लाख रूपये मिलेंगे। इसमें छह खिलाड़ी है तो पिछले साल से पांच कम है। यह अनुबंध अक्टूबर 2020 से सितंबर 2021 तक प्रभावी है इस 19 खिलाड़ियों की सूची से वेदा कृष्णामूर्ति और बायें हाथ की स्पिनर एकता बिष्ट को बाहर रखा गया है। 

जिन खिलाड़ियों को इस सूची से बाहर किया गया है उसमें डी हेमलता और स्पिनर अनुजा पाटिल शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें- डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए भारतीय टीम को नियम और शर्तों का इंतजार

ग्रेड ए (50 लाख रुपये) : हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, पूनम यादव । 

ग्रेड बी (30 लाख रुपये) : मिताली राज, झूलन गोस्वामी, दीप्ति शर्मा, पूनम राउत, राजेश्वरी गायकवाड, शेफाली वर्मा, राधा यादव, शिखा पांडे, तानिया भाटिया, जेमिमाह रोड्रिग्ज। 

ग्रेड सी (10 लाख रुपये) : मानसी जोशी, अरूधति रेड्डी, पूजा वस्त्रकार, हरलीन देओल, प्रिया पूनिया, ऋचा घोष ।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement