Friday, April 26, 2024
Advertisement

ENG vs SA : जो रूट और डॉम सिबले ने जड़ा अर्द्धशतक, मजबूत स्थिति में इंग्लैंड

साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में जो रूट और डॉम सिबले कीअर्द्धशतकीय पारी की मदद से इंग्लैंड की टीम ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

Bhasha Edited by: Bhasha
Updated on: January 07, 2020 15:18 IST
Eng vs SA, England, South Africa, joe root, Dom Sibley - India TV Hindi
Image Source : TWITTER/ ICC Joe root and Dom Sibley 

इंग्लैंड ने आखिरी दो ओवरों में दो विकेट गंवाने के बावजूद कप्तान जो रूट और डॉम सिबले के अर्धशतकों की मदद से दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन मेजबान साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना पलड़ा भारी रखा। इंग्लैंड ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक चार विकेट पर 218 रन बनाये हैं और उसकी कुल बढ़त 264 रन की हो गयी है। 

सिबले 222 गेंदों पर 13 चौकों की मदद से 85 रन पर खेल रहे हैं जबकि रूट ने 61 रन बनाये। इन दोनों ने तीसरे विकेट के लिये 116 रन की साझेदारी की। इन दोनों के अलावा जो डेनली ने 31 और जाक क्राउले ने 25 रन का योगदान दिया। 

इससे पहले सुबह साउथ अफ्रीका ने आठ विकेट पर 215 रन से अपनी पारी आगे बढ़ायी लेकिन उसकी टीम केवल आठ रन जोड़कर 223 रन पर सिमट गयी। जेम्स एंडरसन ने 40 रन देकर पांच विकेट लिये जबकि ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने पांच कैच लिये जो कि इंग्लैंड की तरफ से नया टेस्ट रिकॉर्ड है। पहली पारी में 269 रन बनाने वाले इंग्लैंड को क्राउले ने दूसरी पारी में अच्छी शुरुआत दिलायी लेकिन कैगिसो रबाडा ने उन्हें विकेटकीपर क्विंटन डिकाक के हाथों कैच करा दिया। 

इसके बाद सिबले और डेनली ने दूसरे विकेट के लिये 73 रन जोड़े। डेनली ने एनरिच नोर्त्ज की शार्ट पिच गेंद को हुक करने के प्रयास में फाइन लेग पर ड्वेन प्रिटोरियस को कैच दिया। सिबले और डेनली ने हालांकि बेहद धीमी बल्लेबाजी की और इस साझेदारी के लिये 33 ओवर खेले। 

सिबले ने एक छोर संभाले रखा और रूट ने उनका अच्छा साथ दिया। इंग्लैंड के कप्तान ने हालांकि दिन के अंतिम क्षणों में प्रिटोरियस की गेंद पर स्लिप में फाफ डुप्लेसिस को कैच थमा दिया। उन्होंने 98 गेंदें खेली तथा सात चौके लगाये। नोर्त्ज ने अगले ओवर में डोमिनिक बेस (शून्य) को विकेट के पीछे कैच कराकर दूसरा दिन पूरी तरह से इंग्लैंड के नाम नहीं होने दिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement