Friday, April 26, 2024
Advertisement

2007 वर्ल्ड कप में सचिन और सौरव को देखकर हैरान रह गया था ये बांग्लादेशी खिलाड़ी

बांग्लादेश के वनडे कप्तान तमीम इकबाल ने भारत के खिलाफ 2007 के विश्व कप मैच को याद करते हुए कहा है कि वह उस मुकाबले में सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली को देखने में बहुत व्यस्त थे।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: June 04, 2020 18:14 IST
2007 वर्ल्ड कप में सचिन...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES 2007 वर्ल्ड कप में सचिन और सौरव को देखकर हैरान रह गया था ये बांग्लादेशी खिलाड़ी

बांग्लादेश के वनडे कप्तान तमीम इकबाल ने भारत के खिलाफ 2007 के विश्व कप मैच को याद करते हुए कहा कि वह उस मुकाबले में सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली को देखने में बहुत व्यस्त थे। 2007 विश्व कप में बांग्लादेश ने ग्रुप-स्टेज मैच में भारत को हराने में कामयाबी हासिल की थी। इकबाल ने इस मैच में सिर्फ 53 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली थी।

तमीम इकबाल ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो द्वारा आयोजित एक वीडियोकॉस्ट में कहा, "जिस समय मैं भारत के खिलाफ विश्व कप 2007 मैच में खेल रहा था, तो मैं सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली को देखने में बहुत व्यस्त था। मैं उन्हें देख रहा था। मैं इन दिग्गजों की मौजूदगी में खेलकर बहुत खुश था।"

उन्होंने कहा, "जब उन्होंने 190 रन बनाए, तो हमें पता था कि हमारे पास एक अच्छा मौका है। मैं बल्लेबाजी करने गया और जहीर खान का सामना किया। मैंने खुद से सोचा कि क्या मैं एक ऐसे गेंदबाज का सामना कर पाऊंगा, जो 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करता है। पहली गेंद जो उन्होंने फेंकी, उसे मैं किसी तरह रोकने मैं कामयाब रहा। अगली गेंद पर मैं चार जड़ने में सफल रहा और वहां से मुझे कुछ आत्मविश्वास मिला।''

विश्व कप के इस मैच में भारत को 191 रनों पर समेटने के बाद  बांग्लादेश ने 9 गेंद शेष रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया था। इकबाल ने कहा, "मैं अपने हीरोज के खिलाफ खेलते हुए बहुत खुश था। 2007 के विश्व कप में भारत के खिलाफ जीत बांग्लादेश क्रिकेट के लिए बहुत अच्छी बात थी। यह खिलाड़ियों और प्रशंसकों दोनों के लिए बहुत अच्छा था। इस जीत से हमारे लोगों में उम्मीद जगी कि हमारी टीम भी कुछ कर सकती है।"

दूसरी तरफ, भारत के लिए 2007 विश्व कप काफी खराब रहा। इस वर्ल्ड कप में भारत बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ मैच हारने के बाद ग्रुप-स्टेज से ही बाहर हो गया था।इकबाल ने बांग्लादेश की ओर से अब तक 60 टेस्ट, 207 वनडे और 78 T20I मैच खेले हैं और सभी प्रारूपों में कुल 13,365 रन बनाए हैं। इस साल की शुरुआत में इकबाल को बांग्लादेश को वनडे टीम का कप्तान भी नियुक्त किया गया था। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement