Thursday, March 28, 2024
Advertisement

ICC ने 'प्लेयर ऑफ द मंथ' अवॉर्ड के रूप में शुरू की नई पहल

आनलाइन वोट के अलावा एक स्वतंत्र आईसीसी वोटिंग अकादमी भी बनाई गई है, जिसमें पूर्व खिलाड़ी, प्रसारक और पत्रकार शामिल होंगे।

IANS Reported by: IANS
Published on: January 28, 2021 7:59 IST
ICC Logo- India TV Hindi
Image Source : TWITTER- @ICC ICC Logo

दुबई| अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पूरे साल हर प्रारूप में शानदार प्रदर्शन करने वाले महिला और पुरूष क्रिकेटरों के प्रदर्शन को एक नई पहचान देने के लिए 'आईसीसी प्लेयर आफ द मंथ' अवॉर्ड की शुरुआत करने की बुधवार को घोषणा की। आईसीसी ने एक बयान में कहा कि फैन्स हर महीने आनलाइन वोटिंग के जरिए इस अवॉर्ड के लिए खिलाड़ियों को वोट करेंगे। आनलाइन वोट के अलावा एक स्वतंत्र आईसीसी वोटिंग अकादमी भी बनाई गई है, जिसमें पूर्व खिलाड़ी, प्रसारक और पत्रकार शामिल होंगे।

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज, अनुभवी भारतीय आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को 'आईसीसी प्लेयर आफ द मंथ' अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया है। उनके अलावा टी नटराजन भी पुरस्कार की दौड़ में शामिल हैं।

भारतीयों के अलावा इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ, अफगानिस्तान के रहमानुल्लाह गुरबाज, दक्षिण अफ्रीका के मरिजाने काप और नादिन डे क्लेर्क और पाकिस्तान की निदा डार भी रेस में हैं।

ये भी पढ़ें - नाथन लायन ने इंस्टाग्राम पर शेयर की टीम इंडिया द्वारा दी गई जर्सी, साथ लिखी ये दिल छू लेने वाली बात

आईसीसी की पुरस्कार नामांकन समिति हर वर्ग के लिए तीन नामांकन तय करेगी। विजेता की घोषणा महीने के दूसरे सोमवार को की जाएगी।

ये भी पढ़ें - ऑस्ट्रेलियाई ओपन से हटने के बाद इटली में चैलेंजर टूर्नामेंट में खेलेंगे एंडी मरे

वोटिंग अकादमी ईमेल से अपने वोट देगी जो कुल वोट का 90 प्रतिशत होगा। महीने के पहले दिन आईसीसी से रजिस्टर्ड प्रशंसक अपने वोट आईसीसी की वेबसाइट पर डाल सकेंगे जो कुल वोट का 10 प्रतिशत होगा।

ये भी पढ़ें - ISL-7 : बेंगलुरू के सामने होगी हैदराबाद की कड़ी परीक्षा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement