Thursday, May 16, 2024
Advertisement

Ind vs Aus : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया साफ़, ब्रिसबेन में ही होगा सीरीज का चौथा टेस्ट मैच

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साफ़ किया है कि टीम इंडिया चौथा टेस्ट मैच खेलने के लिए ब्रिसबेन जाने को तैयार हो गई है।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Updated on: January 11, 2021 6:17 IST
India vs Australia- India TV Hindi
Image Source : GETTY India vs Australia

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर गवास्कर टेस्ट सीरीज जारी है। जिसमें दोबारा क्वारंटीन होने को लेकर टीम इंडिया के मैनेजमेंट ने कहा था कि वो क्वीन्सलैंड राज्य में ब्रिसबेन टेस्ट खेलने नहीं जाएंगे। ज्सिके चलते चौथा टेस्ट मैच कहाँ खेला जाएगा इसको लेकर अनिश्चितता बरकरार थी। हालांकि अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने साफ़ किया है कि टीम इंडिया चौथा टेस्ट मैच खेलने के लिए ब्रिसबेन जाने को तैयार हो गई है। 

रविवार को दोनों देशों के प्रशासनिक अधिकारीयों के बीच हुई बैठक के बाद बीसीसीआई ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को जानकारी दी। टीम इंडिया के अधिकारी ने उनसे कहा कि उनकी टीम मंगलवार ( 12 जनवरी ) को नार्थ के लिए यात्रा करने को तैयार है। इस बात की जानकारी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अंतरिम सीईओ निक हौक्ले ने देते हुए एसईएस रेडियों से कहा, "मुझे कल रात बीसीसीआई सेक्रेटरी का कॉल आया था। जिसमें उन्होंने कहा कि वो अब मंगलवार को ब्रिसबेन के लियए निकलने को तैयार हैं।"

जाहिर है कि क्वींसलैंड राज्य में यु.के. से आने वाले नए कोरोना वायरस का एक मामला सामने आया था। जिसके बाद वहाँ पर तीन दिन का लॉकडाउन लगाया गया था। जो सोमवार को खत्म हो रहा है। ऐसे में मैच को लेकर संकट के काले बादल नजर आने लगे थे। हालांकि सोमवार तक नए कोरोना वायरस फैलने की कोई रिपोर्ट नहीं दर्ज हुई है। 

वहीं टीम के सभी खिलाड़ी जैसे ही सिडनी से ब्रिसबेन पहुंचेंगे उन्हें वहाँ क्वारंटीन के नियमों का सख्ती से पालन करना होगा। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा होटल पूरी तरह से सिर्फ खिलाड़ियों के लिए बुक होगा। इसके अलावा खिलाड़ी ट्रेनिंग और मैच के बाद कहीं बाहर नहीं जा सकेंगे और सिर्फ कुछ स्थानों पर ही एक दूसरे से मिल सकेंगे। इस तरह के नियमों का दोनों टीमों को अंतिम दिन तक पालन करना होगा जब तक वो ब्रिसबेन में रहेंगे।

Ind vs Aus : नस्लीय भेदभाव पर सिराज के साथ क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, स्टैंड से 6 फैन्स को हटाया गया 

बता दें कि ब्रिसबेन में गाबा की विकेट पर ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड काफी ऐतिहासिक रहा है। इस मैदान पर वो साल 1988 के बाद से कभी नहीं हारे हैं। ऐसे में टीम इंडिया के लिए गाबा एक बड़ी चुनौती साबित होने वाला है। सीरीज का अंतिम मैच 15 जनवरी से खेला जाना है।

Ind vs Aus : नस्लीय भेदभाव से परेशान मोहम्मद सिराज ने रुकवाया मैच, स्टेडियम में पहुंची पुलिस

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement