Friday, March 29, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री की सैलरी में हुआ 20 फीसदी इजाफा, सालाना कमाएंगे इतने करोड़ रुपये

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में सेमीफाइनल में भारत के बाहर होने के बावजूद रवि शास्त्री अपनी कुर्सी बचाने में सफल रहे और बीसीसीआई ने उन्हें एक बार फिर टीम इंडिया का कोच नियुक्त किया।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: September 09, 2019 13:33 IST
team india- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/RAVISHASTRIOFC टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री की सैलरी में हुआ 20 फीसदी इजाफा, सालाना कमाएंगे इतने करोड़ रुपये

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में सेमीफाइनल में भारत के बाहर होने के बावजूद रवि शास्त्री अपनी कुर्सी बचाने में सफल रहे और बीसीसीआई ने उन्हें एक बार फिर टीम इंडिया का कोच नियुक्त किया। कोच बनने के बाद अब रवि शास्त्री की सैलरी का लेकर बड़ा खुलासा हुआ है।

मुंबई मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक, रवि शास्त्री की सैलरी में 20 प्रतिशत का इजाफा किया गया है। इस बढ़ोत्तरी के बाद शास्त्री को सालाना 9.5 करोड़ से 10 करोड़ रुपये मिलेंगे। पिछले कॉन्ट्रेक्ट में शास्त्री को सालाना करीब 8 करोड़ रुपये मिलते थे।

शास्त्री के अलावा अन्य सपोर्ट स्टॉफ की सैलरी में इजाफा किया गया है। गेंदबाजी कोच के पद पर दोबारा नियुक्त होने वाले भरत अरुण को सालाना 3.5 करोड़ रुपये मिलने की संभावना है। इतनी ही सैलरी फील्डिंग कोच आर श्रीधर को दिए जाने की खबर है।

संजय बांगर की जगह टीम इंडिया के नए बल्लेबाजी कोच बनने वाले विक्रम राठौड़ को सालाना 2.5 से 3 करोड़ के बीच मिलेंगे। ये सभी नए करार 1 सितंबर से प्रभावी होंगे। 

गौरतलब है कि कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने पिछले महीने रवि शास्त्री को टीम इंडिया के कोच पद पर दोबारा नियुक्त किया था। शास्त्री 2021 वर्ल्ड टी-20 तक टीम इंडिया के कोच होंगे।

शास्त्री के पहले कार्यकाल में कोहली की टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए नंबर 1 टेस्ट टीम और नंबर 2 वनडे टीम का तमगा हासिल किया लेकिन टीम कोई बड़ी ट्रॉफी जीतने में कामयाब नहीं हो सकी। वर्ल्ड कप 2019 में भी टीम को सेमीफाइनल से बाहर होना पड़ा था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement