1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. तीन महीने बाद ट्रेनिंग के लिए घर से बाहर निकले ईशांत शर्मा, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर

तीन महीने बाद ट्रेनिंग के लिए घर से बाहर निकले ईशांत शर्मा, सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर

ईशांत आखिरी बार भारतीय टीम के लिए इसी साल न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरे थे। इसके बाद कोरोना महामारी के कारण विश्वभर में लॉकडाउन होने के कारण कोई भी इंटरनेशनल क्रिकेट मैच नहीं खेला गया है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 24, 2020 11:37 IST
Ishant Sharma, Resumes training, Coronavirus, three-month hiatus- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/ ISHANT SHARMA Ishant Sharma

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा लगभग तीन महीने बाद पहली बार ट्रेनिंग के लिए अपने घर से बाहर निकले। इस दौरान उन्होंने शुरुआत में कुछ वार्मअप ड्रील किए। ईशांत ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ट्रेनिंग की कुछ वीडियोज और तस्वीरों को शेयर किया है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा, ''खुद को सकारात्मक रखते हुए समाजिक दूरी बनाकर मेरी ट्रेनिंग की शुरुआत।''

ईशांत आखिरी बार भारतीय टीम के लिए इसी साल न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरे थे। इसके बाद कोरोना महामारी के कारण विश्वभर में लॉकडाउन होने के कारण कोई भी इंटरनेशनल क्रिकेट मैच नहीं खेला गया है। ऐसे में भारत समेत बाकी टीम के खिलाड़ी भी वायरस के संक्रमण से बचने के लिए अपने घर में ही बने रहे हैं।

ईशांत शर्मा को पिछले महीने ही बीसीसीआई ने अर्जुन अवॉर्ड के लिए भी नामित भी किया है।

आपको बता दें कि मौजूदा समय में ईशांत शर्मा भारतीय टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाजों में से एक हैं। ईशांत भारत के लिए 97 टेस्ट मैच खेल चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में ईशांत ने 297 विकेट लिए हैं, जिसमें उन्होंने 11 बार टीम के लिए 5 या इससे अधिक विकेट लेने का कारनामा भी कर चुके हैं।

वहीं ईशांत 80 वनडे मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। वनडे क्रिकेट में उन्होंने टीम इंडिया के लिए कुल 115 विकेट लिए हैं।  

इसके अलावा इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी ईशांत शर्मा को भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत को चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। सीरीज का दूसरा मैच डे नाइट टेस्ट मैच होगा जो कि एडिलेड में 11 दिसंबर को खेला जाएगा।

वहीं पहले टेस्ट मैचों की शुरुआत 3 दिसंबर से होना है। इसके अलावा तीसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर को खेला जाएगा जबकि चौथा और आखिरी मैच 3 जनवरी से शुरू होगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

X