Saturday, May 11, 2024
Advertisement

जोफ्रा आर्चर ने दी सलाह, अगर फैंस ना हो स्टेडियम में तो इस तरह की म्यूजिक का हो इस्तेमाल

आर्चर का मानना है कि बिना फैंस के मैदान में हौसला बढाने के लिए उनकी आवाजों व तालियों के संगीत का इस्तेमाल किया जाना काफी शानदार रहेगा।

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 12, 2020 22:09 IST
Jofra Archer- India TV Hindi
Image Source : AP Jofra Archer

लंदन| कोरोना महामारी के चलते आईसीसी ने क्रिकेट की वापसी के बीच मैचों को बिना फैंस के कराने का विचार प्रकट किया है। जिसके बाद से तमाम क्रिकेट पंडित, दिग्गज और खिलाड़ी इस पर अपनी-अपनी बात रख रहे हैं। हाल ही में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने भी बिना फैंस के क्रिकेट खेलने को कहा था कि इस तरह मैच में जादुई पल नहीं दिखाई देंगे। वहीं इस कड़ी में एक और खिलाड़ी इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर का नाम जुड़ गया है। जिन्होंने बड़ा ही दिलचस्प सुझाव दिया है। आर्चर का मानना है कि बिना फैंस के मैदान में हौसला बढाने के लिए उनकी आवाजों व तालियों के संगीत का इस्तेमाल किया जाना काफी शानदार रहेगा।

आर्चर ने अंग्रेजी अखबार डेली मेल में अपने कॉलम में लिखा है, "हां, खाली स्टेडियमों में खेलना काफी मुश्किल होगा, लेकिन मैं समझता हूं कि यह शुरू करने के लिए जरूरी है क्योंकि हम मैदान पर आए हर एक दर्शक की जांच नहीं कर सकते।"

उन्होंने लिखा, "हालांकि दर्शक एक ऐसा पक्ष है जिसे हम बाद में सुलझा सकते हैं। मुझे लगता है कि यह उन चीजों में से है जो जब तक जाती नहीं है तब तक हमें उसकी अहमियत का पता नहीं होता। जब दर्शक नहीं होंगे तब हमें समझ में आएगा कि समर्थकों का हमारे लिए कितना महत्व है।"

इंग्लैंड की आईसीसी विश्व कप 2019 टीम का हिस्सा रहे आर्चर ने खाली स्टेडियमों में खिलाड़ियों की मदद के लिए एक विचार सुझाया है। उन्होंने कहा कि भीड़ का अहसास दिलाने के लिए स्पीकरों का उपयोग किया जा सकता है और ऐसा माहौल बनाया जा सकता है जिसके खिलाड़ी आदि होते हैं।

आर्चर ने लिखा, "पूरी तरह शांत माहौल में खेलने के आदी होने में हमें समय लगेगा। इसलिए मुझे लगता है कि स्पीकर के माध्यम से कुछ संगीत, नकली भीड़ की आवाज, के जरिए कुछ माहौल बनाया जा सकता है।"

उन्होंने कहा, "अगर हम खाली स्टेडियमों में खेलते हैं तो चौके, छक्के और विकेट गिरने पर ताली बजाने के लिए यह एक विकल्प हो सकता है।"

दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने लिखा, "कुछ छोटी चीजें माहौला को जितना हो सके सामान्य बना सकती हैं, हालांकि यह सामान्य माहौल की तरह नहीं होगा लेकिन इससे वो स्तर तो हासिल किया जा सकता है जहां मैं सिर्फ खेलने के बजाए किसी और चीज पर ध्यान नहीं दूंगा।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement