1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. RCB के माइक हेसन ने माना, IPL 2020 में धमाल मचाने के लिए फॉर्म में हैं डिविलियर्स और स्टेन

RCB के माइक हेसन ने माना, IPL 2020 में धमाल मचाने के लिए फॉर्म में हैं डिविलियर्स और स्टेन

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के नये कोचिंग स्टाफ माइक हेसन का मानना है कि इंटरनेशनल परिदृश्य से बाहर होने के बाद साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स और डेल स्टेन IPL में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: August 28, 2020 10:57 IST
RCB के माइक हेसन ने...- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM RCB के माइक हेसन ने माना, IPL 2020 में धमाल मचाने के लिए फॉर्म में हैं डिविलियर्स और स्टेन

UAE में अपने पहले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) खिताब की कोशिश में जुटी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के नये कोचिंग स्टाफ माइक हेसन का मानना है कि इंटरनेशनल परिदृश्य से बाहर होने के बाद साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स और डेल स्टेन IPL के 13वें सीजन में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

इस साल T20 विश्व कप रद्द होने से भले ही एबी डिविलियर्स की दक्षिण अफ्रीकी टीम में वापसी को बड़ा झटका लगा हो लेकिन उनकी फिटनेस पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ा है। हाल ही में साउथ अफ्रीका में खेले गए 3-T टूर्नामेंट में डिविलियर्स की विस्फोटक पारी की बदौलत ईगल्स टीम ने गोल्ड मेडल अपने नाम किया। इस मुकाबले में एबी ने 24 गेंदों में तूफानी 61 रन की पारी खेली थी।

यह भी पढ़ें- सुनील गावस्कर ने माना, क्रिकेट के इतिहास में सचिन तेंदुलकर जैसा कोई नहीं

दुबई में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के क्रिकेट निदेशक हेसन ने वेबिनार में कहा, "कुछ हफ़्ते पहले एबी ने दक्षिण अफ्रीका में आयोजित एक मैच में हिस्सा लिया था और एक बार फिर उन्होंने बता दिया कि वो कितने शानदार खिलाड़ी हैं। उन्होंने निश्चित रूप से वर्ल्ड क्लास क्वालिटी को दिखाया। वह शारीरिक रूप से अच्छा और फिर से तरोताजा महसूस कर रहे हैं। वह टीम के उन कुछ खिलाड़ियों में से एक है जो प्रशिक्षण में आने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।"

हेसन ने कहा, "पिछले 12 महीनों में एबी ने दुनिया भर के फ्रैंचाइज़ी टूर्नामेंट में अच्छा खेल दिखाया है और वह अच्छे टच में हैं।" हेसन को एबी के अलावा स्टेन से भी काफी उम्मीदें हैं। अनुभवी तेज गेंदबाज स्टेन ने पिछले साल टेस्ट से संन्यास ले लिया था लेकिन दक्षिण अफ्रीका के लिए वो सीमित ओवर क्रिकेट खेलते रहेंगे। हेसन का मानना है कि स्टेन अपने खेल को विकसित कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें- हार्दिक पांड्या और नताशा की पुरानी तस्वीरों ने सोशल मीडिया पर मचाई सनसनी

उन्होंने कहा, "वह अपना खेल विकसित कर रहा है। हमने कुछ अलग-अलग डिलिवरीज को देखा, जिन्हें उसने पिछले छह महीनों में विकसित किया है। इसलिए वह निश्चित रूप से अभी संन्यास लेने के लिए तैयार नहीं है और आईपीएल में योगदान देने के लिए उत्सुक है।"

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड