Friday, May 03, 2024
Advertisement

इस पूर्व खिलाड़ी से तंग आकर मोहम्मद आमिर ने लिया अचाकन संन्यास, इंजमाम उल हक ने बताया नाम

इंजमाम उल हक ने कहा कि अगर आमिर को वकार यूनिस से समस्या थी तो उन्हें यह बात मिस्बाह हक को बतानी चाहिए थी और अगर उससे भी समाधान नहीं निकलता तो फिर पीसीबी का रुख करना चाहिए था।  

IANS Reported by: IANS
Published on: December 25, 2020 18:29 IST
Mohammad Amir took retirement Being fed up with this former player, Inzamam ul Haq said name- India TV Hindi
Image Source : GETTY Mohammad Amir took retirement Being fed up with this former player, Inzamam ul Haq said name

लाहौर। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट कप्तान इंजमाम उल हक मानते हैं कि यह बेहद दुखद: है कि आमिर ने सिर्फ एक व्यक्ति की वजह से संन्यास लिया और उनके संन्यास का पाकिस्तान क्रिकेट पर नकारात्मक असर पड़ेगा। पाकिस्तान के लिए 36 टेस्ट, 61 वनडे और 50 टी20 मैचों में कुल 259 विकेट लेने वाले आमिर ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। आमिर ने कहा था कि वह मौजूदा क्रिकेट प्रबंधन के रवैये से नाराज हैं।

ये भी पढ़ें - इंग्लैंड के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज जॉन इडरिच का 83 साल की उम्र में हुआ निधन

क्रिकेट पाकिस्तान ने हक के हवाले से लिखा है, "आमिर अच्छे खिलाड़ी थे। उनकी गैरमौजूदगी में पाकिस्तानी टीम का प्रदर्शन प्रभावित होगा। हमारे पास हालांकि दूसरे गेंदबाज भी हैं और वे अच्छा कर रहे हैं। आमिर का जाना दुखद: घटना है और पाकिस्तान क्रिकेट में इस तरह की घटनाएं नहीं होनी चाहिएं। एक खिलाड़ी को क्रिकेट इस तरह नहीं छोड़नी चाहिए। यह अच्छा नहीं लगता।"

ये भी पढ़ें - गौतम गंभीर ने टीम प्रबंधन पर निशाना साधते हुए कहा 'इन दो खिलाड़ियों के साथ हो रही है नाइंसाफी'

इंजमाम उल हक ने कहा कि अगर आमिर को वकार यूनिस से समस्या थी तो उन्हें यह बात मिस्बाह हक को बतानी चाहिए थी और अगर उससे भी समाधान नहीं निकलता तो फिर पीसीबी का रुख करना चाहिए था।

ये भी पढ़ें - IND vs AUS : 'दबाव में हुआ है टीम इंडिया का चयन', भारत की प्लेइंग इलेवन पर बोले संजय मांजरेकर

आमिर उस पाकिस्तान टीम का हिस्सा थे जिसने 2009 में टी-20 विश्व कप जीता था और 2017 में भारत को हराकर चैम्पियंस ट्रॉफी जीती थी।

इंग्लैंड में फिक्सिंग के कारण उन पर पांच साल का बैन लगाया गया था। बैन पूरा करने के बाद वह 2015 में वापस लौटे थे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement