Friday, March 29, 2024
Advertisement

हुसैन ने डेनले की तकनीक पर उठाए सवाल, कोहली से सीख लेने की दी सलाह

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जारी 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इंग्लिश टीम महज 204 रन पर ऑलआउट हो गई।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 10, 2020 19:13 IST
हुसैन ने डेनले की...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES हुसैन ने डेनले की तकनीक पर उठाए सवाल, कोहली से सीख लेने की दी सलाह

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जारी 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इंग्लिश टीम महज 204 रन पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड की ओर से कप्तान स्टोक्स ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। वहीं, पिछले साल ही डेब्यू करने वाले 34 साल के जोए डेनले महज 18 रन पर ही पवेलियन लौट गए। डेनले ने 58 गेंदों का सामना किया और  शैनन गैब्रिएल का शिकार बने।

डेनली के इस तरह आउट होने पर पूर्व इंग्लिश कप्तान नासिर हुसैन ने उनकी तकनीक पर सवाल उठाए हैं। नासिर हुसैन ने कहा है कि टीम के मौजूदा बल्लेबाज जोए डेनले को अगर बड़ा स्कोर करना है तो उन्हें अपनी तकनीक में बदलाव करना होगा नहीं तो वह टीम में से अपनी जगह गंवा सकते हैं।

हुसैन ने डेली मेल में अपने कॉलम में लिखा है, "वो इस मैच में अपने कप्तान बेन स्टोक्स का उदाहरण ले सकते हैं। बेन स्टोक्स ने 2019 में शानदार प्रदर्शन करने के बाद अपनी तकनीक में बदलाव किए हैं।"

उन्होंने लिखा, "उन्होंने अपने स्टांस को खोला है और वह अब ऑफ साइड में अच्छी तरह से मूव कर रहे हैं। मुझे नहीं पता कि उन्होंने ऐसा क्यों किया।" हुसैन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली का भी उदाहरण दिया है।

उन्होंने लिखा, "एक और उदाहरण कोहली का है। जब वह 2014 में यहां आए थे, वह जेम्स एंडरसन की गेंद पर बार-बार बल्ले का किनारा देकर आउट हो रहे थे। दो साल पहले, वह अपनी क्रीज के बाहर खड़े हुए और गेंद को स्विंग होने से पहले ही खेलने लगे। इसका परिणाम शानदार रहा और उन्होंने एजबेस्टन में शतक जमाया।" उन्होंने कहा, "डेनले को मानना पड़ेगा कि बदलाव करना होगा, चाहे इसके साथ थोड़ा जोखिम क्यों नहीं आए।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement