Friday, April 26, 2024
Advertisement

बीसीसीआई ने पृथ्वी शॉ को टीम इंडिया में शामिल करने के लिए रखी ये शर्त, ऋषभ पंत का दिया उदहारण

अब खबर आ रही है कि बीसीसीआई ने पृथ्वी शॉ को अनफिट करार देते हुए कहा है कि उन्हें ऋषभ पंत की तरह कुछ वजन कम करने की जरूरत है।  

India TV Sports Desk Written by: India TV Sports Desk
Published on: May 08, 2021 17:05 IST
Rishabh Pant example given by BCCI laid the condition for inclusion of Prithvi Shaw in Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Rishabh Pant example given by BCCI laid the condition for inclusion of Prithvi Shaw in Team India

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइन और इंग्लैंड दौरे के लिए शुक्रवार को बीसीसीआई ने 20 खिलाड़ियों की भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में युवा भारतीय सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को जगह नहीं मिली है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर फ्लॉप होने के बाद शॉ ने घरेलू क्रिकेट के साथ-साथ आईपीएल में भी विस्फोटक अंदाज में रन बनाए हैं, लेकिन फिर भी चयनकर्ताओं ने उन्हें नजर अंदाज किया है।

अब खबर आ रही है कि बीसीसीआई ने पृथ्वी शॉ को अनफिट करार देते हुए कहा है कि उन्हें ऋषभ पंत की तरह कुछ वजन कम करने की जरूरत है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार बीसीसीआई सूत्र ने कहा "21 साल की उम्र के हिसाब से पृथ्वी विकेटों के बीच काफी धीमें हैं। उन्हें कुछ किलो वजन घटाने की जरूरत है। ऑस्ट्रेलिया में भी फील्डिंग के दौरान उन्हें एकाग्रता के मुद्दे थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे से लौटने के बाद काफी मेहतन की। उनके पास ऋषभ पंत के रूप में उदहारण है। अगर पंत कुछ महीनों में अपना वजन घटा सकते हैं तो पृथ्वी भी ऐसा कर सकते हैं।"

उन्होंने आगे काह "उन्होंने अपनी इस फॉर्म को आगे कई टूर्नामेंट में जारी रखना होगा। कई बार उन्हें एक अच्छी सीरीज के आधार पर टीम में चुना गया था, लेकिन वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जूझते हुुए दिखाई दिए। वह अच्छा खिलाड़ी है जिसे लंबे समय तक नजर अंदाज नहीं किया जा सकता।"

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइन और इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम कुछ इस प्रकार है-

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शारदुल ठाकुर, उमेश यादव, केएल राहुल (फिट होने पर), रिधिमान साहा (फिट होने पर)। 

स्टैंडबाय : अभिमन्यु ईश्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, आवेश खान , अर्जन नगवासवाला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement