Friday, April 19, 2024
Advertisement

वार्न ने विदेशी जमीन पर एंडरसन को गेंदबाजी कोच बनाने की दी सलाह

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वार्न ने कहा है कि इंग्लैंड अपने तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को विदेशी जमीन पर गेंदबाजी कोच के तौर पर उपयोग में ले उनका करियर बढ़ा सकती है।

IANS Reported by: IANS
Updated on: August 26, 2020 12:09 IST
वार्न ने विदेशी जमीन...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES वार्न ने विदेशी जमीन पर एंडरसन को गेंदबाजी कोच बनाने की दी सलाह

साउथैम्पटन| ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वार्न ने कहा है कि इंग्लैंड अपने तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को विदेशी जमीन पर गेंदबाजी कोच के तौर पर उपयोग में ले उनका करियर बढ़ा सकती है। एंडरसन ने मंगलवार को टेस्ट में अपने 600 विकेट पूरे किए। वह ऐसा करने वाले दुनिया के पहले तेज गेंदबाज हैं। उनसे पहले अभी तक सिर्फ स्पिनरों ने ही टेस्ट में 600 का आंकड़ा छुआ था।

वार्न ने स्काइ स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा, "एंडरसन को देखना शानदार है, वह क्लास गेंदबाज हैं। वह अब 38 साल के हो गए हैं यह देखना दिलचस्प होगा कि अब चीजें कैसी रहती हैं।"

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के टेस्ट सीरीज जीतने पर जानिए क्या है आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप पॉइंट टेबल का हाल

 

उन्होंने कहा, "आप चाहते हो कि एंडरसन जितना हो सके उतना खेलें। इसका एक तरीका है कि वह घर से बाहर गेंदबाजी कोच बन सकते हैं? फिर इंग्लैंड में वो तीन-चार साल और खेल सकते हैं। अगर आप इंग्लैंड में खेलने के लिए अपनी टीम चुनते हैं तो एंडरसन पहली पसंद होंगे। विदेशों में क्या वो आपकी पहली पसंद हैं? मैं इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं हूं।"

यह भी पढ़ें- ENG vs PAK : इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच तीसरे टेस्ट में बने ये 5 ऐतिहासिक रिकॉर्ड

वार्न ने कहा कि किसी के लिए भी अपने खेल के शीर्ष पर रहते हुए संन्यास लेना अच्छा रहता है लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वो एंडरसन को संन्यास लेने की सलाह दे रहे हैं। उन्होंने कहा, "मैं नहीं कह रहा कि एंडरसन को संन्यास लेना चाहिए, नहीं, वह शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। लेकिन अगर आप उनके बारे में सोच रहे हैं तो, तो आप किसी को जो अच्छी सलाह दे सकते हैं वो यह है कि आपको तब संन्यास लेना चाहिए जब लोग कहें अभी क्यों न की क्यों नहीं।" उन्होंने कहा, "यह सबसे अच्छी बात है, खेल के शीर्ष पर रहते हुए संन्यास लेना।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement