Sunday, April 28, 2024
Advertisement

जिम्मी नीशम के उंगली की हुई सफल सर्जरी, सुपर स्मैश के आखिर चरण में कर सकते हैं वापसी

इस ऑपरेशन के बाद उम्मीद की जा रही है कि वह वर्तमान समय में चल रहे सुपर स्मैश टूर्नामेंट के आखिरी चरण में वापसी कर सकते हैं।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: January 17, 2021 14:36 IST
Successful finger surgery, Jimmy Neesham, Super Smash, New Zealand, cricket sports- India TV Hindi
Image Source : GETTY Jimmy Neesham

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर जिम्मी नीशन की बाएं हाथ की उंगली की सफल सर्जरी की गई है। नीशम की उंगली (अनामिका) अपने जोड़ से अलग गई थी जिसके कारण इसका ऑपरेशन किया गया। क्रिकेट वेलिंगटन के अनुसार शनिवार को ऑपरेशन किया गया और एक सप्ताह के अंदर डॉक्टरों की टीम फिर से उसकी जांच करेंगे।

नीशम पिछले कुछ समय से अपने फॉर्म को लेकर भी संघर्ष कर रहे थे। नीशम इंडियन प्रीमियर लीग में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए बड़े एक्शन में दिखे थे लेकिन वह इस टूर्नामेंट में पूरी तरह से नाकाम रहे। ऐसे में उन्हें लीग में बहुत कम मैचों में खेलने का मौका मिला था।

यह भी पढ़ें-  शार्दुल और सुंदर की बल्लेबाजी से खुश होकर मराठी बोल पड़े कोहली, इस तरह बांधे तारीफों के पुल

नीशम आखिरी बार न्यूजीलैंड के लिए पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 मुकाबले में मैदान पर नजर आए थे।

वहीं इस ऑपरेशन के बाद उम्मीद की जा रही है कि वह वर्तमान समय में चल रहे सुपर स्मैश टूर्नामेंट के आखिरी चरण में वापसी कर सकते हैं। नीशम की चोट पर क्रिकेट वेलिंगटन ने ट्वीट किया, ‘‘जेम्स नीशाम की बायें हाथ की उंगली अनामिका के जोड़ अलग हो गये थे। उनका शनिवार की रात को आपरेशन किया गया। ’’

नीशम के करियर पर नजर डाले तो वह न्यूजीलैंड के लिए अबतक कुल 12 टेस्ट, 63 वनडे और 24 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। टेस्ट क्रिकेट में नीशम ने अपनी टीम के लिए 33.76 की औसत से 709 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में उन्होंने दो शतक और चार अर्द्धशतक भी लगाए हैं।

यह भी पढ़ें- शार्दुल और सुंदर की जोड़ी ने मचाया धमाल, ऑस्ट्रेलियाई धरती पर बल्लेबाजी में बनाया यह खास रिकॉर्ड

वहीं वनडे में उन्होंने 6 अर्द्धशतकीय पारी के साथ 29.22 की औसत से 1286 रन बनाए हैं। इस फॉर्मेट में उनका सार्वधिक उच्च स्कोर नाबाद 97 रनों का है, जबकि टी-20 इंटरनेशनल में उनके बल्ले से 250 रन निकले हैं।

इसके अलावा गेंदबाजी में उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए टेस्ट फॉर्मेट में 14 विकेट लिए हैं। वहीं वनडे में उन्होंने कुल 61 विकेट निकाले हैं जबकि टी-20 इंटरनेशनल में उनके नाम 16 विकेट दर्ज है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement