Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022: ऋषभ पंत को पाकिस्तान के खिलाफ क्यों नहीं खिलाया? रवींद्र जडेजा का जवाब सुनकर सब हुए लोटपोट, देखिए वीडियो

Asia Cup 2022: रवींद्र जडेजा से एक रिपोर्टर ने सवाल पूछा कि पाकिस्तान के खिलाफ पंत क्यों नहीं खेले? इस सवाल का जडेजा ने अपने ही अंदाज में जवाब दिया जिसे सुनकर वहां मौजूद तमाम पत्रकार हंसने लगे।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: August 31, 2022 15:49 IST
Ravindra Jadeja, Rishabh Pant- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Ravindra Jadeja, Rishabh Pant

Highlights

  • पंत को पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खिलाने पर जडेजा से पूछा गया सवाल
  • जडेजा का जवाब सुनकर हंसने लगे तमाम लोग
  • एशिया कप में बुधवार को भारत का मुकाबला हॉन्ग कॉन्ग से

Asia Cup 2022: अब से कुछ ही घंटों में भारत को एशिया कप 2022 के अपने दूसरे मुकाबले में हॉन्ग कॉन्ग का सामना करना है। भारत ने पिछले मैच में आर्च राइवल्स पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 5 विकेट से शिकस्त दी थी। जाहिर है हॉन्ग कॉन्ग जैसी छोटी टीम के खिलाफ भारत मजबूत हौंसले के साथ मैदान में उतरेगी।

हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ भारत के प्लेइंग XI में बदलाव मुमकिन

इस मुकाबले में कप्तान रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव का भी मन बना सकते हैं। हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ लीजेंड्री स्पिनर आर अश्विन और युवा फिरकी गेंदबाज रवि बिष्णोई को मौका दिया जा सकता है। साथ ही इस मुकाबले में ऋषभ पंत को भी प्लेइंग इलेवन में जगह दी सकती है।

ऋषभ पंत को टॉप ऑर्डर में मिल सकता है मौका

विकेटकीपर बल्लेबाज पंत को एशिया कप के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ मौका नहीं मिला था। कप्तान और कोच राहुल द्रविड़ ने उनकी जगह दिनेश कार्तिक को मौका दिया। इस फैसले से कई लोगों को हैरानी भी हुई। हालांकि इस फैसले के पीछे की वजह रोहित और द्रविड़ से बेहतर कोई नहीं बता सकता पर हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ टॉप ऑर्डर में पंत को जगह मिल सकती है।

पंत के बाहर होने के सवाल पर जडेजा का 'मस्त' जवाब

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के हुए तीन दिन बीत चुके हैं पर उस मैच से ऋषभ की छंटनी का मसला अब तक दुबई में मौजूद भारतीय मीडिया के जहन में ताजा है। तभी तो रवींद्र जडेजा के सामने आते ही रिपोर्टर ने उनसे सवाल दागा कि पाकिस्तान के खिलाफ पंत क्यों नहीं खेले? इस सवाल का जडेजा ने अपने ही अंदाज में जवाब दिया जिसे सुनकर वहां मौजूद तमाम पत्रकार हंसने लगे।

जडेजा ने कहा, “मुझे बिल्कुल नहीं पता। ये सवाल मेरे किताब से बाहर का है।”

इससे पहले भारत ने हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ 2018 एशिया कप में हुए ओडीआई मैच में खेला था। इस मुकाबले में भारत ने 285/7 रन बनाए थे। जवाब में हॉन्ग कॉन्ग के सलामी बल्लेबजा अंशुमन रथ ने कप्तान निजाकत खान के सथ 174 रन की सलामी साझेदारी की थी। यह इस शताब्दी का सबसे बड़ा उलटफेर हो सकता था लेकिन स्पिनर युजवेंद्र चहल और तेज गेंदबाज खलील अहमद ने विकेट चटकाकर भारत की मुकाबले में वापसी कराई। भारत ने इस मैच को 26 रन से जीता था।

लब्बोलुबाब ये कि बुधवार को हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ होने वाले मुकाबले को भारतीय टीम किसी भी हालत में हल्के में लेने की भूल नहीं करेगी। जडेजा ने कहा कि टी20 में पलक झपकते कुछ भी हो सकता है लिहाजा टीम इस मैच में भी अपना बेस्ट देगी।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement