Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

लॉर्ड्स लॉन्ग रूम में ख्वाजा से फैंस का विवाद, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बीच एशेज में लिया बड़ा फैसला

लॉर्ड्स के लॉन्ग रूम में उस्मान ख्वाजा के साथ कुछ बड़ा बवाल हुआ जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बीच एशेज में बड़ा फैसला किया।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: July 02, 2023 22:17 IST
Lords Long Room- India TV Hindi
Image Source : CRICKET AUSTRALIA Lords Long Room

Ashes 2023: एशेज के दूसरे टेस्ट में एक रोमांचक मुकाबले के बाद 43 रन से हरा दिया। इस मैच की चौथी पारी में इंग्लैंड की टीम 371 रनों का पीछा कर रही थी। लेकिन इंग्लैंड की टीम सिर्फ 327 रन बना पाई। लेकिन आखिरी दिन लंच के वक्त कुछ ऐसा हुआ जिससे बवाल मच गया। दरअसल लॉर्ड्स के फेमस लॉन्ग रूम में उस्मान ख्वाजा के साथ दर्शकों का कुछ विवाद हुआ जिससे बवाल मच गया।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया करेगा जांच 

लॉर्ड्स के लॉन्ग रूम में उस्मान ख्वाजा की एक दर्शक से झड़प के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस मामले की जांच की मांग की है। टेस्ट के पांचवें दिन जब ऑस्ट्रेलिया लंच के समय पवेलियन लौट रही थी तो ऑस्ट्रेलियाई ओपनिंग बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को सदस्यों के क्षेत्र में एक दर्शक के साथ बहस करते देखा गया। ख्वाजा के बाद डेविड वॉर्नर भी विवादों में थे और इस घटना ने कई क्रिकेट फैंस और विशेषज्ञों का ध्यान खींचा।

दर्शकों के साथ हुआ विवाद

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बयान में कहा गया है कि यह आरोप है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ियों और कर्मचारियों के साथ मौखिक रूप से दुर्व्यवहार किया गया, साथ ही कुछ के साथ शारीरिक संपर्क किया गया। एमसीसी ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से माफी मांगी। इस बीच, एमसीसी के प्रवक्ता ने भी इस घटना पर खुलकर बात की और विवाद पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से माफी मांगी। एमसीसी के प्रवक्ता ने कहा कि विश्व क्रिकेट में लॉन्ग रूम अद्वितीय है और पवेलियन से गुजरने वाले खिलाड़ियों का विशेषाधिकार बहुत खास है। आज सुबह के खेल के बाद, भावनाएं चरम पर थीं और दुर्भाग्य से ऑस्ट्रेलियाई टीम के कुछ सदस्यों के साथ शब्दों का आदान-प्रदान हुआ। 

मामला क्या था?

एशेज टेस्ट के आखिरी दिन जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स बल्लेबाजी कर रहे थे। इंग्लैंड का स्कोर 193 रन पर 6 विकेट था। पारी के 52वें ओवर की आखिरी गेंद थी। बेयरस्टो ने कैमरन ग्रीन के बाउंसर को नजरअंदाज कर दिया और फिर यह सोचकर क्रीज से बाहर चले गए कि अब ओवर खत्म हो गया है। तभी ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने पीछे से स्टंप्स गिरा दिए और ऑस्ट्रेलिया ने अपील की। मामला ऊपर थर्ड अंपायर के पास पहुंचा और बेयरस्टो को आउट दे दिया गया। इसके बाद इंग्लैंड के दर्शकों ने ऑस्ट्रेलियाई टीम की हूटिंग की और शायद वही हताशा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के सामने भी आई होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement