Saturday, May 04, 2024
Advertisement

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच के बीच मैदान में घुसना जार्वो को पड़ गया भारी, ICC ने लिया बड़ा एक्शन

भारत-ऑस्ट्रेलिया मुकाबले के दौरान जार्वो मैदान में घुस आया। जिसके चलते आईसीसी ने अब इस शख्स के खिलाफ एक बड़ा एक्शन ले लिया है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 08, 2023 22:46 IST
IND vs AUS- India TV Hindi
Image Source : GETTY IND vs AUS

IND vs AUS, ODI World Cup 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे वर्ल्ड कप का मैच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीता और टीम इंडिया को पहले फील्डिंग की जिम्मेदारी सौंपी। ऑस्ट्रेलियाई टीम की पारी के दौरान फील्ड पर कुछ ऐसा हुआ जिससे खेल कुछ देर के लिए रुक गया। दरअसल जिस वक्त ऑस्ट्रेलियाई टीम बल्लेबाजी कर रही थी उस वक्त फील्ड पर सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर जार्वो घुस गए। हालांकि अब आईसीसी ने जार्वो पर एक बड़ा एक्शन ले लिया है। 

जर्सी पहनकर मैदान में घुसा जार्वो

जार्वो भारतीय टीम की जर्सी पहनकर मैदान में घुसने में सफल रहा लेकिन खिलाड़ियों तक पहुंचने से पहले ही एमए चिदंबरम स्टेडियम में सुरक्षा अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया। आईसीसी ने जार्वो को टूर्नामेंट में आगे के मैचों में आने से पहले ही बैन कर दिया है। इस मामले में हालांकि बड़ा सवाल यह है कि वह विशेष लोगों के लिए आरक्षित जगह पर कैसे पहुंचा। उसने कई सुरक्षा घेरा तोड़कर ‘खेल के मैदान (एफओपी)’ में कैसे प्रवेश किया।

मैदान में कैसे घुसा जार्वो?

आईसीसी के एक प्रवक्ता ने पीटीआई से कहा कि संबंधित व्यक्ति को इस आयोजन में किसी भी अन्य मैच में भाग लेने से बैन कर दिया गया है। यह मामला अब भारतीय अधिकारियों के हाथ में है। यह चौथी बार है ब्रिटेन के इस व्यक्ति ने भारतीय टीम के मैच में घुसपैठ की है। वह इससे पहले भारत के इंग्लैंड दौरे पर तीन टेस्ट मैचों के दौरान मैदान में घुसपैठ करने में सफल रहा था। रविवार की घटना के बाद आईसीसी के साथ-साथ बीसीसीआई को भी शर्मिंदगी उठानी पड़ी होगी क्योंकि जब भारतीय टीम मार्च पास्ट के लिए लाइन में खड़ी थी तो भारत की जर्सी पहने जार्वो बड़े आराम से आयोजन स्थल में दाखिल हुआ और टीम के सबसे बड़े स्टार विराट कोहली के करीब जाने की कोशिश करने लगा। 

आईसीसी प्रवक्ता ने आगे कहा कि आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 में शामिल सभी लोगों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है। हम यह समझने के लिए आयोजन स्थल के साथ काम करेंगे कि यह कैसे हुआ। हम देखेंगे कि क्या ऐसी घटना को दोबारा होने से रोकने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा उपाय की जरूरत है।

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की धमाकेदार शुरुआत, कोहली-राहुल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया ये कीर्तिमान

IND vs AUS: मिचेल स्टार्क ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, भारत के खिलाफ मैच में कर दिया ये बड़ा कमाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement