Friday, April 26, 2024
Advertisement

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया और पैट कमिंस को तगड़ा झटका, इस खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस

Border Gavaskar Trophy : ऑस्ट्रेलिया के पैट ​कमिंस बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में पहली बार कप्तानी करते हुए नजर आएंगे, लेकिन इस बीच वे एक बड़ी मुश्किल में​ ​घिर गए हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: February 03, 2023 17:08 IST
pat cummins- India TV Hindi
Image Source : GETTY pat cummins

India vs Australia Test Series : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने में अब केवल छह दिन बचे हैं। दोनों टीमें मुकाबले के लिए तैयार हो रही हैं। ऑस्ट्रेलिया ने भी तैयारी शुरू कर दी है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस पहली बार बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। लेकिन पहली बार कप्तानी करने से पहले ही कप्तान पैट कमिंस एक ​बड़ी मुसीबत में​ घिर गए हैं। पता चला है कि ऑस्ट्रेलिया एक शानदार खिलाड़ी, जो मैच विनर भी साबित होता है, वो पहले टेस्ट में शायद नहीं खेल पाएगा। इस बारे में कप्तान पैट कमिंस का कहना है कि उनका खिलाड़ी पहले मैच में गेंदबाजी नहीं कर पाएगा, लेकिन अभी ये साफ नहीं है कि ​प्लेइंग इलेवन में वो खिलाड़ी रहेगा या नहीं। हम बात कर रहे हैं कैमरन ग्रीन की, जो भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए चुने गए हैं। 

cameron green

Image Source : AP
cameron green

कैमरन ग्रीन पहले मैच में नहीं कर पाएंगे गेंदबाजी, प्लेइंग इलेवन से रह सकते हैं बाहर 

कैमरन ग्रीम ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर हैं और अपनी टीम को गेंद के साथ साथ बल्ले से भी मैच ​जिताने की क्षमता रखते हैं। कप्तान पैट कमिंस ने कहा है कि कैमरन ग्रीन गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। फॉक्स स्पोर्ट्स से बात करते हुए कमिंस ने कहा कि कैमरन ग्रीन के लिए अगला सप्ताह रिकवरी के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा। हालांकि इस बीच उन्होंने ये भी साफ कर दिया कि ग्रीन पहले मैच में गेंदबाजी नहीं करेंगे। कमिंस ने कहा कि कैमरन ग्रीन अभी अपनी चोट से उबर रहे हैं और उम्मीद की जानी चाहिए कि वे जल्द ही मैच फिट हो जाएंगे। क​मिंस ने कहा कि भारत में जहां हम मैच खेलेंगे, वहां पर स्पिनर्स को कुछ मदद मिल सकती है, लेकिन इसके बाद भी हमारा तेज गेंदबाजी आक्रमक काफी मजबूत है। उन्होंने कहा कि मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, स्कॉट बोलैंड शानदार प्रदर्शन रहे हैं। लेकिन हम पहले मैच में किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेंगे, उससे पहले मैदान की स्थिति के बारे में भी जानना काफी जरूरी होगा। 

pat cummins

Image Source : AP
pat cummins

टीम इंडिया के सामने कप्तान पैट कमिंस की भी होगी परीक्षा 
ऑस्ट्रेलिया इस वक्त आईसीसी की टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक की कुर्सी पर का​बिज है, लेकिन टीम इंडिया भी ज्यादा पीछे नहीं और दूसरे नंबर पर बरकरार है। वैसे भी जब भी ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के दौरे पर आती है तो टीम की परीक्षा होती ही है। भारत के स्पिनर्स के सामने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी उस तरह से जलवा नहीं दिखा पाती है, जिसके वे जाने और पहचाने जाते हैं। पैट ​कमिंस वैसे तो लंबे समय से टीम के कप्तान हैं, लेकिन भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वे पहली बार कप्तान करेंगे, इसलिए उनकी गेंदबाजी के अलावा कप्तानी भी देखने लायक होगी। आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की बात की जाए तो इसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम अभी तक एक ही मैच हारी है, बाकी मैच जीते या फिर ड्रॉ रहे हैं, ऐसे में इसी जीत के सि​लसिले को टीम आगे बढ़ाना चाहेगी, लेकिन टीम इंडिया की कोशिश होगी कि से तोड़ा जाए और सीरीज के पहले ही मैच को जीतकर बढ़त बनाई जाए। हालां​कि देखना ये दिलचस्प होगा कि क्या केवल बल्लेबाजी के लिए कैमरन ग्रीन को पैट ​​कमिंस टीम में रखते हैं या फिर किसी और विकल्प पर विचार करते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement