Saturday, May 04, 2024
Advertisement

IND vs ENG Test : Team India के सामने बड़ा संकट, Rohit Sharma ने क्यों नहीं की बल्लेबाजी

लीसेस्टरशायर के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने 25 रन की छोटी सी पारी खेली थी। इसके लिए रोहित शर्मा ने 47 गेंदों का सामना किया और उसके बाद रोमन वॉकर की गेंद पर आउट होकर पवेलियन चले गए।

Pankaj Mishra Written by: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 25, 2022 16:43 IST
Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : VIDEO GRAB Rohit Sharma

Highlights

  • रोहित शर्मा ने पहली पारी में 47 गेंद पर बनाए थे मात्र 25 रन
  • जसप्रीत बुमराह की गेंद रोहित शर्मा को लगी, थोड़ी देर असहज
  • दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिए नहीं आए टीम इंडिया के कप्तान

Rohit Sharma Update : टीम इंडिया इस वक्त अपने सबसे बड़े मिशन पर है। भारत और इंग्लैंड के बीच एक जुलाई से टेस्ट मैच खेला जाना है। इससे पहले भारतीय लीसेस्टरशायर के साथ चार दिन का एक अभ्यास मैच खेल रही है। इस अभ्यास मैच की पहली पारी में भारतीय टीम ने 246 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी। हालांकि भारत के ही चार खिलाड़ी विरोधी टीम यानी लीसेस्टरशायर की ओर से खेल रहे हैं, ताकि भारत के सभी खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिल जाए। इस बीच टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं। जब भारत की दूसरी पारी शुरू हुई तो उम्मीद थी कि एक बार फिर रोहित शर्मा और शुबमन गिल बल्लेबाजी के लिए आएंगे, लेकिन उस वक्त सभी लोग चौंक गए, जब रोहित शर्मा की जगह पर ओपनिंग के लिए श्रीकर भरत आए। इसके बाद जब भारत के विकेट गिरे तो भी रोहित शर्मा बल्लेबाजी के लिए क्रीज पर नहीं आए। 

पहली पारी में रोमन वॉकर की गेंद पर आउट हुए रोहित शर्मा

लीसेस्टरशायर के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने 25 रन की छोटी सी पारी खेली थी। इसके लिए रोहित शर्मा ने 47 गेंदों का सामना किया और उसके बाद रोमन वॉकर की गेंद पर आउट होकर पवेलियन चले गए। इसके बाद दूसरी पारी में भी वे बल्लेबाजी के लिए नहीं आए। अब सवाल यही है कि रोहित शर्मा के पास मौका था कि वे अपनी फार्म को लेकर उठ रहे सवालों का जवाब दें, लेकिन वे खेलने ही नहीं आए। वहीं माना ये भी जा रहा है कि जब एक जुलाई को टीम इंडिया मैच में उतरेगी तो टीम के विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत होंगे, न कि श्रीकर भरत, जिन्हें ओपनिंग के लिए उतारा गया है। और अगर मान भी लें कि श्रीकर भरत टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे तो वे तो पहली पारी में अर्धशतक लगा ही चुके हैं और दिखा चुके हैं कि वे किस तरह की बल्लेबाजी कर रहे हैं। रन तो रोहित शर्मा के नहीं बन रहे हैं, ऐसे में उन्हें खेलने के लिए आना चाहिए था। 


जसप्रीत बुमराह की गेंद पर रोहित शर्मा हो गए थे चोटिल
यहां खास बात ये भी है कि जब पहली पारी में रोहित शर्मा बल्लेबाजी कर रहे थे, तब जसप्रीत बुमराह उनके सामने थे। जसप्रीत बुमराह की एक इनकटर गेंद पर रोहित शर्मा बुरी तरह से बीट हुए और असहज महसूस कर रहे थे। गेंद उनकी कमर के पास जाकर लगी थी, उसके बाद कुछ देर के लिए रोहित शर्मा बैठे भी रहे। सवाल ये भी है कि कहीं ये चोट गंभीर तो नहीं, इसलिए दूसरी बार रोहित शर्मा बल्लेबाजी के लिए न आए हों। हालांकि टीम मैनेजमेंट की ओर से इस बारे में कुछ भी नहीं कहा गया है। वैसे भी रोहित शर्मा के लिए बतौर कप्तान विदेश में ये पहला टेस्ट मैच है। साथ ही ये मैच आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का ​हिस्सा है, इसलिए और भी ज्यादा अहम हो जाता है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement