Monday, May 20, 2024
Advertisement

IND vs SA: रोहित शर्मा जीत के बाद भी इस बात से चिंतित, कहा- ध्यान देने की जरूरत नहीं तो मुश्किल हो सकती है

IND vs SA: भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त।

Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 03, 2022 7:14 IST
Rohit Sharma, team india, ind vs sa- India TV Hindi
Image Source : BCCI Rohit Sharma addressing Team India

Highlights

  • भारत ने जीता दूसरा टी20 मैच
  • दक्षिण अफ्रीका को 16 रनों से हराया
  • टी20 सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त

IND vs SA: भारतीय टीम ने अपना विजय अभियान जारी रखते हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली है। रविवार को गुवाहाटी में खेले गए दूसरे टी20 मैच में टीम इंडिया ने रोमांचक मुकाबले में 16 रन से बाजी अपने नाम की। भारत ने इस जीत के साथ ही सीरीज पर भी कब्जा कर लिया और तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। इसी के साथ टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को पहली बार घर में टी20 सीरीज में हराया है।

डेथ ओवरों की गेंदबाजी चिंताजनक

कप्तान रोहित शर्मा ने भी सीरीज में बढ़त बनाने और शानदार जीत के बाद अपनी खुशी जाहिर की। हालांकि वह एक बात को लेकर चिंतित भी दिखे और उसमें सुधार की बात की। रोहित ने रविवार को यहां कहा कि टीम को आखिरी ओवरों की गेंदबाजी पर ध्यान देने की जरूरत है।

बुमराह की कमी खली

गौरतलब है कि भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव की 22 गेंद में 61 रन और लोकेश राहुल की 28 गेंद में 57 की पारियों के दम पर तीन विकेट पर 237 रन बनाने के बाद दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट पर 216 रन पर रोक दिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए डेविड मिलर की 47 गेंद में नाबाद 106 रन की पारी खेली। भारतीय टीम को एक बार फिर जसप्रीत बुमराह की कमी खली क्योंकि दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी दो ओवरों में 46 रन बनाये।

गेंदबाजी में सुधार की जरूरत

मैच के बाद पुरस्कार समारोह में रोहित ने कहा कि जाहिर है जसप्रीत बुमराह की चोट हमारे लिए चिंता करने वाली बात है। हमें आखिरी ओवरों की गेंदबाजी पर ध्यान देने की जरूरत है। यह एक ऐसा पहलू है जहां हमें चुनौतियों का सामना करना होगा। इस लिए हम बल्ले से कुछ अतिरिक्त रन जुटाने की कोशिश करते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement