Thursday, May 02, 2024
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट के दूसरे दिन भारत ने की पकड़ मजबूत, 157 रनों की हो चुकी अब तक बढ़त

IND W vs ENG W: भारतीय महिला और ऑस्ट्रेलियाई महिला के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेली जा रही एक टेस्ट मैच की सीरीज के मुकाबले के दूसरे दिन का खेल खत्म होने पर भारतीय टीम ने पहली पारी के आधार पर 157 रनों की बड़ी बढ़त हासिल कर ली थी।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: December 22, 2023 19:36 IST
Deepti Sharma And Pooja Vastrakar- India TV Hindi
Image Source : PTI दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर

भारतीय महिला टीम और ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम के बीच एक मैच की टेस्ट सीरीज का मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच के पहले दिन जहां भारतीय टीम के गेंदबाजों का कमाल देखने को मिला तो वहीं दूसरे दिन के खेल में बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारत की इस मैच में पकड़ को काफी मजबूत कर दिया। टीम इंडिया ने दिन का खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के स्कोर के आधार पर 157 रनों की बढ़त भी हासिल कर ली थी। टीम इंडिया अपनी पहली पारी में 7 विकेट के नुकसान पर 376 रन बना चुकी थी और अभी दीप्ति शर्मा 70 तो वहीं पूजा वस्त्राकर 33 रन बनाकर नाबाद थी।

पहले सत्र में भारत का स्कोर पहुंचा 200 के करीब

दूसरे दिन का खेल शुरू होने के साथ भारतीय टीम ने तेजी से रन बनाने का सिलसिला जारी रखा जिसमें स्मृति मंधाना ने एक छोर से ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर दबाव बनाकर रखा। उनके और स्नेह राणा के बीच दूसरे विकेट के लिए 50 रनों की साझेदारी देखने को मिली। राणा इस मैच में सिर्फ 9 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गई। इसके बाद 147 के स्कोर पर टीम इंडिया को तीसरा झटका मंधाना के रूप में लगा जो 106 गेंदों में 74 रनों की पारी खेलकर आउट हुई। वहीं इसके बाद रिचा घोष और जेमिमा रोड्रिग्ज ने लंच के समय तक टीम को कोई और झटका नहीं लगने दिया। पहले सत्र का खेल खत्म होने पर भारतीय टीम का स्कोर 3 विकेट के नुकसान पर 193 रन था।

दूसरे सत्र में भारतीय टीम ने गंवा दिए चार विकेट

लंच के बाद दूसरे सत्र का खेल शुरू होने के साथ जेमिमा और रिचा ने रनगति को बरकरार रखने के साथ स्कोर को तेजी से आगे बढ़ाना जारी रखा। दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए 100 से अधिक रनों की साझेदारी देखने को मिली। रिचा इस मैच में 52 रनों की पारी खेलकर जब आउट हुईं तो भारतीय टीम ने तेजी के साथ और अपने 3 विकेट गंवा दिए। जिसमें कप्तान हरमनप्रीत कौर बिना खाता खोले आउट हुई वहीं यास्तिका भाटिया एक रन जबकि जेमिमा भी दूसके सत्र का खेल खत्म होने से ठीक पहले 73 रन बनाकर पवेलियन लौट गई थी। चायकाल के समय भारतीय टीम का स्कोर 7 विकेट के नुकसान पर 276 रन था।

दीप्ति और पूजा की साझेदारी ने पहुंचाया भारत को मजबूत स्थिति में

दिन के आखिरी सत्र में दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर ने पारी को संभालने के साथ टीम इंडिया को इस मुकाबले में मजबूत स्थिति में पहुंचाने का काम किया। दोनों के बीच जहां आठवें विकेट के लिए अब तक 102 रनों की साझेदारी हो चुकी है तो वहीं दीप्ति ने इस मुकाबले में भी अर्धशतक लगा दिया है। जब दिन का खेल खत्म हुआ तो दीप्ति 70 तो वहीं पूजा 33 रन बनाकर खेल रही थी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से दूसरे दिन गेंद से एश्ले गार्डनर ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट हासिल किए, इसके अलावा जेस जोनासन और किम गार्थ ने 1-1 विकेट अपने नाम किया है।

ये भी पढ़ें

Year Ender: कोहली-नवीन की लड़ाई से लेकर बेयरस्टो के रन आउट तक, इस साल इन 5 बड़े विवादों ने खींचा सभी का ध्यान

NZ vs BAN: न्यूजीलैंड को लगा तगड़ा झटका, टी20 सीरीज से बाहर हुए दो खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement