Saturday, May 04, 2024
Advertisement

INDW vs ENGW: स्मृति मंधाना के तूफान में उड़ी इंग्लैंड की टीम, भारत ने जीता दूसरा दूसरा टी20, सीरीज 1-1 की बराबरी पर

INDW vs ENGW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को दूसरे टी20 में हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी की।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 14, 2022 7:51 IST
INDW vs ENGW, 2nd T20I, smriti mandhana- India TV Hindi
Image Source : BCCI WOMEN INDW vs ENGW, 2nd T20I:

Highlights

  • भारत ने इंग्लैंड को 8 विकेट से हराया
  • 20 गेंद बाकी रहते जीता दूसरा टी20
  • तीन मैचों की सीरीज में की 1-1 की बराबरी

INDW vs ENGW: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को दूसरे टी20 में आठ विकेट से हराकर सीरीज में जोरदार वापसी की है। स्मृति मंधाना की तूफानी पारी और स्नेह राणा के शानदार गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ एकतरफा जीत हासिल की और तीन मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली। भारतीय टीम ने इंग्लैंड के 143 रन के लक्ष्य को 16.4 ओवर में ही हासिल कर लिया।

स्मृति मंधाना ने लगाया 17वां अर्धशतक

इंग्लैंड के 143 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना की सलामी जोड़ी ने एक मजबूत शुरुआत दिलाई। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 36 गेंदों में 55 रनों की साझेदारी की। हालांकि शेफाली छठे ओवर में सोफी एक्लेस्टोन को उन्हीं की गेंद पर कैच देकर पवेलियन लौट गईं। उन्होंने आउट होने से पहले 17 गेंदों में 20 रन बनाए। भारत का दूसरा विकेट भी जल्दी ही गिरा और दयालन हेमलता 10 गेंदों में 9 रन बनाकर आउट हो गईं। हालांकि इसके बाद स्मृति और कप्तान हरमनप्रीत की जोड़ी ने एक भी विकेट नहीं गिरने दिया और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाने में कामयाब रहीं। दोनों खिलाड़ियों के बीच तीसरे विकेट के लिए 49 गेंदों में 69 रनों की अटूट साझेदारी हुई। स्मृति ने इस दौरान अपना 17वां अर्धशतक पूरा किया और 53 गेंदों में 79 रन बनाकर नाबाद रहीं जबकि कौर ने 22 गेंदों में 29 रन का योगदान दिया।

भारतीय गेंदबाजों का कमाल

डर्बी के काउंटी क्रिकेट ग्राउंड में मंगलवार को खेले गए मैच में इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। हालांकि दीप्ति शर्मा और रेणुका सिंह ने मिलकर तीन ओवर के अंदर ही इंग्लैंड की सोफिया डंकले और डेनियल वॉट की सलामी जोड़ी को पवेलियन भेज दिया। जबकि ऐलिस कैप्सी को हरमनप्रीत ने रनआउट कर चलता किया। इंग्लैंड की टीम 16 के स्कोर पर तीन विकेट गंवाकर मुश्किल में नजर आ रही थी। लेकिन कप्तान एमी जोन्स और ब्रयोनी स्मिथ ने मिलकर पारी को संभालने की कोशिश की और चौथे विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी की। इससे पहले कि दोनों खिलाड़ी बड़ी साझेदारी कर पातीं, स्नेह राणा ने इन्हें पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। इसी के साथ इंग्लैंड की आधी टीम 54 के स्कोर पर आउट हो गई।

17 साल की केंप का पहला अर्धशतक

मेजबान टीम पर ऑलआउट का खतरा मंडरा रहा था, लेकिन मैया बाउचियर और 17 साल की फ्रेया केंप ने मिलकर 48 गेंदों में 65 रनों की साझेदारी की और टीम के स्कोर के 100 के पार पहुंचाया। बाउचियर 26 गेंदों पर 34 रन बनाकर राणा का तीसरा शिकार बनीं। जबकि केंप ने अपना पहला अर्धशतक लगाते हुए 37 गेंदों में 51 रन की नाबाद पारी खेली और टीम के स्कोर को 142 तक पहुंचाया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement