Monday, April 29, 2024
Advertisement

KKR vs LSG: केकेआर को 1 रन से हराकर प्लेऑफ में पहुंची लखनऊ, रिंकू सिंह ने फिर जीता दिल

IPL 2023 KKR vs LSG: आईपीएल 2023 के 68वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को एक रन से हराकर प्लेऑफ का टिकट कंफर्म किया।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: May 20, 2023 23:34 IST
LSG Playoffs, Rinku Singh- India TV Hindi
Image Source : IPL LSG Playoffs, Rinku Singh

IPL 2023 KKR vs LSG: आईपीएल 2023 के 68वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को एक रन से हराकर प्लेऑफ का टिकट पक्का कर लिया है। पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली को हराकर अपना प्लेऑफ का टिकट पक्का कर लिया था। यानी अब तीन टीमें प्लेऑफ के लिए तय हो गई हैं और आखिरी स्थान के लिए मुख्य टक्कर है आरसीबी और मुंबई इंडियंस के बीच। इस मैच में केकेआर के कप्तान नितीश राणा ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। यह मैच जरूर लखनऊ ने जीता लेकिन दिल फिर से रिंकू सिंह ने जीत लिया।

कोलकाता के ईडेन गार्डेन्स में यह मुकाबला खेला गया। इस हार के साथ ही केकेआर का इस सीजन सफर भी खत्म हो गया। यहां पहले खेलते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत बिल्कुल अच्छी नहीं रही। 73 रनों पर ही आधी टीम उनकी पवेलियन लौट गई थी। उसके बाद निकोलस पूरन ने 30 गेंदों पर 58 रनों की शानदार पारी खेली और अपनी टीम की डगमगाती पारी को संभाला। 21 गेंदों पर 25 रन बनाकर आयुष बडोनी ने उनका साथ दिया और छठे विकेट के लिए उन्होंने 74 रनों की साझेदारी कर डाली। अंत में 4 गेंदों पर 11 रन बनाकर कृष्णप्पा गौतम ने लखनऊ का स्कोर 176 तक पहुंचा दिया।

लखनऊ ने मैच जीता और रिंकू ने दिल जीता

177 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए केकेआर की शुरुआत अच्छी रही। वेंकटेश अय्यर और जेसन रॉय ने ताबड़तोड़ शुरुआत की। इसके बाद उनकी पारी लड़खड़ाई और मिडिल ऑर्डर में विकेट भी गंवाए। अंत में एक बार फिर से रिंकू सिंह ने आखिरी गेंद तक लड़ाई की। उन्होंने 33 गेंदों पर नाबाद 67 रन बनाए जिसमें 6 चौके और चार छक्के शामिल थे। आखिरी ओवर में केकेआर को 21 रन चाहिए थे। अंत में टीम एक रन से मैच हार गई। लेकिन रिंकू ने एक बार फिर से सभी का दिल जीत लिया।

KKR vs LSG: यहां क्लिक करें और देखें इस मैच का पूरा स्कोरकार्ड

प्लेऑफ की तीन टीमें पक्की

अब तीन टीमें अंतिम-4 के लिए तय हो गई हैं और उनकी पोजीशन भी अब तय हो गई हैं। गुजरात टाइटंस टॉप पर है जो अंत तक उसी स्थान पर रहेगी। वहीं सीएसके का भी अब दूसरे स्थान पर रहना तय है। साथ ही लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम इस जीत के साथ 17 अंक लेकर तीसरे स्थान पर ही रहेगी। अब चौथे स्थान के लिए टक्कर है आरसीबी और मुंबई इंडियंस के बीच। अगर दोनों टीमें अपना-अपना आखिरी मैच हार जाती हैं तो राजस्थान की किस्मत खुल जाएगी। वरना आरसीबी और मुंबई अगर दोनों जीतती हैं तो नेट रनरेट खेल में आएगा। अभी फिलहाल आरसीबी का नेट रनरेट मुंबई से अच्छा है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement