Thursday, May 09, 2024
Advertisement

"केएल राहुल की बल्लेबाजी देखना सबसे बोरिंग काम", क्या सच में केविन पीटरसन ने कही ये बात?

IPL 2023 के दौरान खेले गए मैच में केविन पीटरसन के एक बयान को लेकर सोशल मीडिया पर पारा गर्म है। आइए जानें क्या सच में उन्होंने केएल राहुल की बल्लेबाजी को बोरिंग बताया था।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: April 20, 2023 8:38 IST
KL Rahul, IPL 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI/TWITTER केएल राहुल और केविन पीटरसन

IPL 2023: आईपीएल 2023 का 26वां मुकाबला लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। इस मैच को लखनऊ सुपर जायंट्स ने 154 रनों के मामूली स्कोर का बचाव करते हुए 10 रन से जीत लिया। जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में यह पहला मैच था। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम ने बहुत धीमी शुरुआत की। एलएसजी के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और काइल मेयर्स ने बेहद सावधानी से पावरप्ले में बिना कोई विकेट गंवाए 37 रन बनाए। केएल राहुल ने मैच का पहला ओवर ही मेडन खेल डाला। 

कमेंटेटर कर रहे थे ये बात

मैच की धीमी शुरुआत देख कमेंटेटर निक नाइट, केविन पीटरसन और पम्मी एम बांगवा ने चर्चा शुरू की कि आजकल खेल किस तरह से बदल रहा है। पीटरसन का मानना ​​था कि अगर तेजी से बल्लेबाजी करते हुए कोई खिलाड़ी अगर डक या सिंगल डिजिट पर जल्दी आउट हो जाता है तो टीम को आजकल उससे दिक्कत नहीं होती है। उन्होंने यह भी सवाल किया कि क्या केएल राहुल का खेल टी20 मैचों में अनुकूल है, जब वह 7 गेंदों पर केवल 2 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे।

पीटरसन ने पारी के दूसरे ओवर के दौरान कहा कि "टीमों को कभी-कभी लोगों के 0 पर आउट होने से कोई फर्क नहीं पड़ता है। जब तक वे बाहर जा रहे हैं और 200 या 300 स्ट्राइक रेट पर स्कोर कर रहे हैं, तब तक उन्हें कभी-कभार जल्दी आउट होने से कोई फर्क नहीं पड़ता। खेल का यही तरीका है।" 

क्या है पूरी सच्चाई

इसके बाद के ओवरों में भी चर्चा जारी रही और जयपुर की पिच को लेकर बातें शुरू हो गई। अन्य कमेंटेटर को मानना था कि इस पिच पर बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल काम है। लेकिन केविन पीटरसन से कहा कि यह बल्लेबाज पर भी निर्भर करता है कि वह कैसी बल्लेबाजी करना चाह रहा है। इस दौरान उन्होंने कहा कि क्रीज पर खड़े होकर शॉट खेलना बोरिंग है। पीटरसन ने पारी के चौथे ओवर के दौरान जब केएल राहुल ने एक जोखिम भरा सिंगल लिया तो पीटरसन ने कहा, "लेकिन फिर से, क्रीज पर खड़े होना, क्रीज से खेलना, यह बोरिंग है।"

इसका सीधा मतलब यह नहीं हो सकता कि इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर ने केएल राहुल की बल्लेबाजी को बोरिंग बताया। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे पोस्ट में कहा गया है कि केएल राहुल को पावरप्ले में बल्लेबाजी करते देखना अब तक की सबसे बोरिंग चीज है। यह सोशल मीडिया पोस्ट सच नहीं लगता है क्योंकि उन्होंने इसे सीधे तौर पर नहीं कहा है और यह भी नहीं कहा जा सकता है कि उन्होंने इसे केएल राहुल के लिए कहा था क्योंकि मेयर उसी समय 12 गेंदों पर 8 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे। इस मैच में राहुल ने 32 गेंदों पर चार चौकों और 103 मीटर के छक्के की मदद से 39 रन बनाए।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement