Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

हादसे के बावजूद IPL Auction के लिए तैयार ये शख्स, BCCI ने दी मंजूरी

आज दोपहर सभी 10 टीमों के बीच 405 खिलाड़ियों की नीलामी की जाएगी। नीलामी से पहले BCCI ने एक ऐसे शख्स की एंट्री करवाई है जो ऑक्शन को और भी मजेदार बना देगा।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: December 23, 2022 8:34 IST
IPL Auction 2023- India TV Hindi
Image Source : TWITTER (IPL) IPL ऑक्शन 2023

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की नीलामी का इंतजार लगभग खत्म हो गया है। दुनिया भर के शीर्ष खिलाड़ी बड़ी कीमतों के लिए तैयार हैं। मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, कोलकाता नाइट राइडर्स, आरसीबी समेत सभी दस टीमों बीच बोली लगाई जाएगी। आईपीएल की नीलामी देखने के लिए दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वहीं इस साल के आईपीएल ऑक्शन में एक ऐसे शख्स की वापसी हो रही है जो इस नीलामी को और भी रोमांचक बना देगा।

अपने पूराने अंदाज में होगी IPL नीलामी

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) कोच्चि में 23 दिसंबर को होने वाली मिनी-ऑक्शन के लिए एक परिचित नाम की वापसी करवाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। हालांकि इस बात को लेकर काफी कयास लगाए जा रहे थे कि नीलामी कौन कराएगा, लेकिन बीबीसीआई ने नाम पर से पर्दा खोल दिया है। पिछले आईपीएल में दुर्भाग्यपूर्ण हादसे के बावजूद ब्रिटिश होस्ट ह्यूग एडमीड्स शुक्रवार को आईपीएल मिनी-ऑक्शन में एक बार फिर से वापसी के लिए तैयार हैं। एडमीड्स को चारू शर्मा की जगह तरजीह दी गई है। इस साल के शुरूआत में हुए मेगा-ऑक्शन के दौरान एडमीड्स बीच नीलामी के दौरान गिर पड़े थे, जिसके बाद चारू शर्मा ने नीलामी करवाई थी।

बेंगलुरु में हुआ था हादसा

फरवरी में बेंगलुरु में हुई इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की मेगा नीलामी के दौरान नीलामकर्ता ह्यूग एडमीड्स बीच में ही गिर गए थे। दुर्भाग्यपूर्ण घटना ने कार्यक्रम को अस्थायी रूप से रोक दिया गया था, लेकिन बाद में इसे फिर से शुरू किया गया था। यह घटना तब हुई जब श्रीलंका के वानिन्दु हसरंगा के लिए बोली लगाई जा रही थी, तब एडमीडेस मंच पर गिर पड़े थे।

एडमीड्स, जो अपने मजाकिया वन-लाइनर्स से सभी का मनोरंजन करते हुए सुचारू रूप से अपना काम कर रहे थे, हसरंगा की बोली लगाने के बीच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और पंजाब किंग्स एक दूसरे से मेल खा रहे थे। अचानक, पीबीकेएस टेबल पर कैमरों के साथ, एक बड़ा धमाका हुआ, जिससे देखने वालों में हड़कंप मच गया। कैमरा कुछ सेकंड के लिए एडमीड्स की ओर बढ़ा और वह जमीन पर लेटे हुआ दिखाई दिए थे। शुक्र इस बात की थी कि, यह घटना गंभीर नहीं थी और उन्हें तुरंत चिकित्सा सहायता दी गई। बाद में पता चला कि एडमीड्स का ब्लड प्रेशर अचानक गिर गया था। लेकिन इस साल वह पूरी तरह से फिट हैं और नीलामी में तहलका मजाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement