Friday, April 26, 2024
Advertisement

IRE vs AFG: आयरलैंड ने पहली बार अफगानिस्तान को टी20 सीरीज में हराया, आखिरी मैच सात विकेट से जीता

IRE vs AFG: आयरलैंड ने बारिश से बाधित आखिरी मैच में अफगानिस्तान को सात विकेट से हराकर सीरीज 3-2 से अपने नाम किया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: August 18, 2022 7:05 IST
IRE vs AFG, ireland vs afghanistan- India TV Hindi
Image Source : CRICKET IRELAND IRE vs AFG T20i Series

Highlights

  • आयरलैंड ने पहली बार अफगानिस्तान को टी20 सीरीज में हराया
  • आखिरी मैच में सात विकेट से दर्ज की जीत

IRE vs AFG: आयरलैंड क्रिकेट टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ अपनी पहली द्विपक्षीय टी20 श्रृंखला जीत ली है। मेजबान टीम ने बुधवार को बारिश से बाधित आखिरी मुकाबले में अफगानिस्तान को सात विकेट से हरा दिया। बेल्फास्ट में खेले गए निर्णायक मुकाबले में आयरलैंड ने सात ओवर में 56 रन के संशोधित लक्ष्य को तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस जीत के साथ ही आयरलैंड की टीम ने पांच मैचों की टी20 सीरीज को 3-2 से अपने नाम कर लिया।

इससे पहले दोनों टीमें सीरीज में 2-2 की बराबरी पर थीं और आखिरी मैच निर्णायक मुकाबला था। मैच में आयरलैंड ने टॉस जीतकर अफगानिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया। मेजबान टीम का यह फैसला सही साबित हुआ और मार्क अडेर ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए अफगानिस्तान के शीर्ष क्रम को ध्वस्त कर दिया। उन्होंने अपने पहले ही ओवर में हजरतुल्लाह जजाई और रहमानुल्लाह गुरबज को आउट कर मेहमान टीम को 16 को स्कोर पर दो झटके दिए। इसके बाद अडेर यहीं नहीं रूके और उन्होंने अपने अगले ओवर में इब्राहिम जदरान को भी चलता किया।

उस्मान घनी ने नजीबुल्लाह जदरान के साथ मिलकर पारी को संभाला और चौथे विकेट के लिए 40 रनों की साझेदारी की। लेकिन 11वें ओवर में जोशुआ लिटिल ने पहले नजीबुल्लाह और फिर कप्तान मोहम्मद नबी को आउट कर अफगानिस्तान को दोहरे झटके दिए। मेहमान टीम एक समय पर 66 के स्कोर पर अपने पांच विकेट गंवाकर मुश्किल में नजर आ रही थी, लेकिन उस्मान और अजमतुल्लाह ओमरजई ने मिलकर एक अहम साझेदारी की और बारिश के शुरू होने से पहले 24 गेंदों में 29 रन की अटूट साझेदारी कर टीम के स्कोर को 15 ओवर में 95 रन पर पहुंचाया। हालांकि इसके बाद लगातार होती बारिश की वजह से खेल को रोकना पड़ा। बाद में लंबे इंतजार के बाद दोबारा से खेल शुरु होने पर आयरलैंड को डकवर्थ लुईस नियम के तहत सात ओवर में जीत के लिए 56 रन का लक्ष्य मिला।

अफगानिस्तान के इस छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं हुई। मुजीब ने कप्तान ऐंडी बरबिर्नी को तीसरे ओवर में आउट कर आयरलैंड को पहला झटका दिया। इसके बाद पॉल स्टर्लिग ने 10 गेंदों में 16 रन बनाए लेकिन मुजीब ने पांचवें ओवर में उन्हें भी अपना शिकार बनाया। इसके बाद छठे ओवर में राशिद ने लोर्कन टकर को 14 के स्कोर पर चलता किया। आयरलैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिए सात रन की दरकार थी और डॉक्रेल ने फरीद की तीसरी गेंद पर चौका लगाकर मैच को अपने पाले में कर लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement