Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

झूलन गोस्वामी ने ठुकराया सौरव गांगुली का ऑफर, मुंबई इंडियंस के साथ जुड़ीं 'चकदा एक्सप्रेस'

झूलन गोस्वामी के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 355 विकेट दर्ज हैं। वह दुनिया की सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली महिला गेंदबाज हैं।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: February 01, 2023 17:00 IST
झूलन गोस्वामी और सौरव...- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES झूलन गोस्वामी और सौरव गांगुली

WPL 2023: पुरुष आईपीएल की तो चर्चा हर तरफ जोरों से होती है वहीं महिला आईपीएल (Women Premier League) की भी सरगर्मियां कुछ दिनों से तेज हो गई हैं। हाल ही में महिला प्रीमियर लीग के पहले संस्करण के लिए पांच टीमों के नाम फाइनल कर लिए गए थे। अब इस लीग के ऑक्शन को लेकर सुर्खियां तेजी से सामने आ रही हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक सामने आया है कि, अब महिला प्रीमियर लीग के ऑक्शन की तारीखों में बदलाव हो गया है। वहीं उसी बीच एक खबर और सामने आई है वो है दिग्गज महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी के लीग से जुड़ने को लेकर।

हाल ही में मिताली राज गौतम अडानी के ग्रुप की टीम गुजरात जायंट्स के साथ बतौर मेंटोर और सलाहकार जुड़ी थीं। वहीं अब झूलन गोस्वामी को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है। हालांकि, उससे पहले एक बड़ी जानकारी यह भी है कि झूलन को लीग से जुड़ने के लिए बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष सौरव गांगुली ने एक ऑफर भी दिया था। लेकिन चकदा एक्सप्रेस ने उसे ठुकरा दिया है और वह अब मुंबई इंडियंस की फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ गई हैं। गौरतलब है कि सौरव गांगुली ने बीसीसीआई से इस्तीफे के बाद दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर के रूप में अपना पद संभाला था। 

ईएसपीएन क्रिकइंफो से मिली जानकारी के अनुसार, सौरव गांगुली ने झूलन गोस्वामी को दिल्ली कैपिटल्स की फ्रेंचाइजी के साथ महिला प्रीमियर लीग में जुड़ने का ऑफर दिया था। पर उन्होंने दादा का ऑफर ठुकरा दिया है और अब वह महिला आईपीएल की मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ गई हैं। हालांकि, महिला इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 355 विकेट लेने वाली झूलन गोस्वामी एक्शन में नहीं नजर आएंगी। बल्कि वह मुंबई इंडियंस की महिला टीम के साथ एक्शन में नहीं नजर आएंगी बल्कि बतौर मेंटोर टीम के साथ जुड़ेंगी। झूलन गोस्वामी की जिंदगी पर आधारित एक बायोपिक भी बन रही है जिसका नाम चकदा एक्सप्रेस है और उसमें अनुष्का शर्मा उनका किरदार निभा रही हैं।

महिला आईपीएल के लिए 5 टीमों के नाम फाइनल

महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन के लिए पांच फ्रेंचाइजीज के नाम पहले ही तय हो गए थे। बीसीसीआई ने पांच टीमों के नाम तय करने के बाद, अदानी स्पोर्ट्सलाइन प्राइवेट लि​मिटेड को अहमदाबाद की टीम 1289 करोड़ रुपये में बेंची। इंडियाविन स्पोर्ट्स प्राइवेट ​लिमिटेड ने मुंबई की टीम 912.99 करोड़ रुपये में खरीदी। रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट ने बेंगलुरु की टीम 901 करोड़ रुपये में खरीदी। वहीं महिला प्रीमियर लीग की चौ​थी टीम दिल्ली की रही जो जेएसडब्ल्यू जेएमआर क्रिकेट प्राइवेट लि​मिटेड ने 810 करोड़ रुपए में खरीद ली। पांचवीं टीम रही लखनऊ की जिसे कैप्री ग्लोबल होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड ने 757 करोड़ रुपए में खरीद लिया। 

यह भी पढ़ें:-

WPL 2023: महिला आईपीएल के ऑक्शन में होगी देरी, जानें क्या होगा बदला हुआ शेड्यूल

रेप केस में फंसने वाला क्रिकेटर करेगा वापसी, वर्ल्ड कप के लिए लिया गया बड़ा फैसला

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement