Sunday, May 05, 2024
Advertisement

ODI World Cup 2023: जीत के बाद भी पाकिस्तान को लगा झटका, हो सकता है नुकसान

ODI World Cup 2023: पाकिस्तान की टीम ने वनडे वर्ल्ड कप में अपने पहले दो मैचों में जीत हासिल की है। लेकिन उनकी टीम को फिर भी एक झटका लगा है, जिसके कारण उन्हें टूर्नामेंट में आगे चलकर नुकसान हो सकता है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: October 11, 2023 10:23 IST
Pakistan Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : AP पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम

भारत में इस साल वनडे वर्ल्ड कप खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट का रोमांच अभी से ही शुरू हो चुका है। बिते दिन पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला है। इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने श्रीलंका को हरा दिया और कई बड़े रिकॉर्ड भी तोड़ दिए। वनडे वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान की यह लगातार दूसरी जीत है। पाकिस्तान की टीम ने अब तक वर्ल्ड कप में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन क्या हो अगर आपको कहा जाए कि लगातार दो जीत के बाद भी पाकिस्तान की टीम अंक तालिका के एक मामले में दो टीमों के पीछे है, जो उन्हें आगे चलकर नुकसान पहुंचा सकता है।

पाकिस्तान को लगा झटका

वनडे वर्ल्ड के लगातार दो सीजन से सेमीफाइनल की रेस से बाहर होने वाली पाकिस्तान की टीम इस साल अच्छा प्रदर्शन करना चाहेगी। जिसके लिए उन्होंने अच्छी शुरुआत तो कर दी है, लेकिन उनकी टीम को एक झटका भी लगा है। पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में नीदरलैंड और दूसरे मुकाबले में श्रीलंका को हराया। मगर इन दोनों मैचों में जीत का मार्जिन कोई खास बड़ा नहीं था। जिसके कारण उन्हें अंक तालिका के नेट रन रेट में कोई खास फायदा नहीं हुआ है और दो जीत के बाद भी उनकी टीम दूसरे स्थान पर मौजूद है। नीदरलैंड के खिलाफ उन्होंने मैच 81 रनों से और श्रीलंका के खिलाफ मैच 10 गेंद रहते 6 विकेट से जीता।

वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को अभी बड़ी टीमों ने मैच खेलना बाकि है। जिसमें भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम शामिल है। पाकिस्तान के लिए इन मैचों में जीत आसान नहीं होगी। वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में नेट रन रेट का रोल काफी अहम हो जाता है। ऐसे में टीमें बेहतर रन रेट के लिए छोटी टीमों के खिलाड़ी बड़ी जीत की तलाश में होती हैं और पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप की दो सबसे कमजोर टीम के खिलाफ अपना मैच खेल लिया है। जिसका उन्होंने कोई खास फायदा नहीं उठाया। ऐसे में उनकी टीम को आगे चलकर टूर्नामेंट में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

भारत के लिए खिलाफ होगा पाकिस्तान का मैच

पाकिस्तान को अपना अगला मुकाबला टीम इंडिया के खिलाफ खेलना है। इस मैच का आयोजन अहमदाबाद में किया जाएगा। जहां टीम इंडिया ने कुल 18 मैचों में 10 में जीत हासिल की है। लेकिन पिछले पांच मैचों के रिकॉर्ड पर एक नजर डालें तो टीम इंडिया ने चार मुकाबले यहां जीते हैं। वहीं टीम इंडिया का वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड काफी दमदार रहा है। भारतीय टीम 7-0 से आगे है और वे 8वें जीत के तलाश में होंगे। ऐसे में पाकिस्तान के लिए टीम इंडिया की चुनौती सबसे बड़ी होगी।

यह भी पढ़ें

ODI World Cup में भारत का आज दूसरा मुकाबला, एशियन गेम्स एथलीटों से मिले PM मोदी, खेल की 10 बड़ी खबरें

भारतीय फैंस का दिल जीत ले गए बाबर आजम, वर्ल्ड कप के बीच ग्राउंड स्टाफ को दिया ये गिफ्ट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement