Thursday, May 02, 2024
Advertisement

सिर्फ 4 रनों से दोहरे शतक से चूके ओली पोप, फिर भी भारतीय धरती पर किया ये बड़ा करिश्मा

Ollie Pope Innings: भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के लिए ओली पोप ने बेहतरीन पारी खेली। लेकिन वह सिर्फ चार रनों से दोहरा शतक जड़ने से चूक गए। फिर भी उन्होंने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh @GovindS48617417
Published on: January 28, 2024 12:10 IST
Ollie Pope- India TV Hindi
Image Source : GETTY Ollie Pope

Ollie Pope Missed Double Century: भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने भारत को जीतने के लिए 231 रनों का टारगेट दिया है। इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में ओली पोप ने कमाल की बल्लेबाजी की। वह सिर्फ चार रनों से दोहरे शतक से चूक गए। लेकिन उन्होंने मैच में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। पोप आखिरी विकेट के रूप में आउट हुए। 

ओली पोप ने खेली धमाकेदार पारी

दूसरी पारी में ओली पोप तीसरे नंबर पर उतरे और उन्होंने बहुत ही धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी की। भारतीय स्पिनर्स को खेलने में उन्हें कोई परेशानी नहीं हुई। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। भारतीय स्पिन तिकड़ी ओली पोप के सामने बिल्कुल बेबस नजर आई। रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल के सामने वह डटकर खड़े रहे और बेहतरीन पारी खेली। लेकिन वह सिर्फ चार रनों से दोहरा शतक जड़ने से चूक गए। अगर वह दोहरा शतक जड़ देते तो वह इंग्लैंड के लिए भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों में दोहरा शतक लगाने वाले 14वें बल्लेबाज बन जाते, लेकिन ऐसा हो नहीं सका। ओली पोप ने भारत के खिलाफ 196 रन बनाए, जिसमें 21 चौके शामिल थे। जसप्रीत बुमराह ने उनकी पारी का पहली पारी में वह सिर्फ एक रन ही बना सके थे। 

ओली पोप ने बनाया ये रिकॉर्ड

ओली पोप ने भारत के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की। वह भारत की धरती पर दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे विदेशी बल्लेबाज बन गए हैं। पहले नंबर पर एंडी फ्लावर हैं। उन्होंने भारतीय धरती पर दूसरी पारी में 232 रन बनाए थे। दूसरे नंबर पर ब्रेंडन मैकुलम हैं। उन्होंने भारतीय धरती पर दूसरी पारी में 225 रन बनाए। 198 रनों की पारी के साथ गारफील्ड सोबर्स तीसरे नंबर पर हैं। 

भारतीय धरती पर दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले विदेशी बल्लेबाज: 

232 रन- एंडी फ्लावर, 2000

225 रन- ब्रेंडन मैकुलम, 2010

198 रन- गारफील्ड सोबर्स, 1958

196 रन- ओली पोप, 2024

188 रन- सईद अनवर, 1999

भारत को मिला इतने रनों का टारगेट 

इंग्लैंड की टीम पहली पारी में सिर्फ 246 रनों पर ऑल आउट हो गई थी। इसके बाद टीम इंडिया ने 436 रन बनाए और 190 रनों की बढ़त लेकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। इससे लग रहा था कि टीम इंडिया आसानी से ये मैच जीत जाएगी। लेकिन दूसरी पारी में इंग्लैंड के लिए बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया। इंग्लैंड के लिए जैक क्राउली ने 31 रन, बेन डकेट ने 47 रन और ओली पोप ने 196 रन बनाए। बेन फॉक्स ने 34 रन, रेहान अहमद ने 28 रनों का योगदान दिया। इन प्लेयर्स की वजह से इंग्लैंड ने भारतीय टीम को जीतने के लिए 231 रनों का टारगेट दिया है। 

यह भी पढ़ें: 

रिंकू सिंह के पुराने दोस्त ने लगाया तूफानी शतक, IPL में साथ खेल चुके हैं मैच

'मेरे पास शब्द नहीं, अब तक देखी गई सर्वश्रेष्ठ पारी', रूट ने शतकवीर ओली पोप की तारीफ में पढ़े कसीदे

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement