Monday, May 06, 2024
Advertisement

PAK vs AFG: चेपॉक में क्या अफगानिस्तान के आगे चित होगा पाकिस्तान? सामने आई चेन्नई की पिच रिपोर्ट

Pakistan vs Afghanistan: चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आज पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीमों के बीच मैच खेला जाएगा। पाकिस्तान फिलहाल प्वॉइंट्स टेबल में 5वें नंबर पर है और अफगानिस्तान सबसे पीछे चल रही है।

Mohid Khan Written By: Mohid Khan
Updated on: October 23, 2023 11:37 IST
pak vs afg- India TV Hindi
Image Source : GETTY अफगानिस्तान बनाम पाकिस्तान

PAK vs AFG Pitch Report: वनडे वर्ल्ड कप 2023 का 22वां मैच पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें आज चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। पाकिस्तान को अगर टूर्नामेंट में अपने अभियान को वापस पटरी पर लाना है तो उसे चेपक की पिच पर अफगानिस्तान को हराना होगा। पिछले दो मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया से हार के बाद पाकिस्तान को अपनी उम्मीद जीवंत रखने के लिए इस मैच में हर हाल में जीत दर्ज करने होगी। एक और हार से उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाओं को करारा झटका लगेगा। वहीं, इस मैच में पिच किसका साथ देगी आइए जानते हैं। 

चेपॉक में क्या चित होगा पाकिस्तान?

पाकिस्तान और अफगानिस्तान के बीच ये मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच काफी संतुलित मानी जाती है। बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को इससे मदद मिलती है। पिच सूखे रहने की उम्मीद है और स्पिनरों को यहां काफी मदद मिल सकती है। यहां जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है विकेट थोड़ी धीमी हो जाती है और बल्लेबाजों के लिए शॉट लगाना काफी मुश्किल हो जाता है। इस पिच पर टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना ज्यादा पसंद करती है। इस मैदान पर खेले गए पिछले मैच में भी न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए मैच जीता था।

पाकिस्तान के लिए सबसे बड़ा खतरा

अफगानिस्तान का स्पिन विभाग बेहद मजबूत है जिसमें राशिद खान, मोहम्मद नबी और मुजीब उर रहमान जैसे स्पिनर शामिल हैं जो दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों को भी परेशानी में डालने में सक्षम हैं। ऐसे में चेपक की स्पिनरों के लिए अनुकूल पिच पर इन गेंदबाजों का सामना करना पाकिस्तान के लिए आसान नहीं होगा। पाकिस्तान के अभी चार मैच में चार अंक हैं और वह अंक तालिका में पांचवें स्थान पर है। उसका नेट रन रेट -0.456 है जिसमें सुधार करने की जरूरत है।

एमए चिदंबरम स्टेडियम के आंकड़े

एमए चिदंबरम स्टेडियम में अभी तक 26 वनडे मैच खेले गए हैं। इस दौरान पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 15 मैच और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 10 मैच जीते हैं। इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए औसत स्कोर 234 रन है।

वर्ल्ड कप 2023 के लिए दोनों टीमों के स्क्वॉड: 

अफगानिस्तान: हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), अजमतुल्लाह उमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नूर अहमद, फजलहक फारूकी, अब्दुल रहमान और नवीन उल हक। 

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमां, इमाम उल हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस रऊफ, हसन अली , शाहीन अफरीदी और मोहम्मद वसीम। 

ये भी पढ़ें

World Cup 2023: विराट-रोहित के बीच छिड़ी नई 'जंग', वर्ल्ड कप 2023 में आखिर कौन मारेगा बाजी?

भारत की लगातार 5वीं जीत के बाद कप्तान रोहित का बड़ा बयान, कहा- आधा काम हो गया है लेकिन...

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement