Sunday, May 19, 2024
Advertisement

कांग्रेस का साथ देने पर नेशनल कॉन्फ्रेंस में बगावत, लद्दाख से एक साथ सभी कार्यकर्ताओं ने छोड़ी पार्टी

नेशनल कॉन्फ्रेंस के कार्यकर्ताओं ने कहा कि सभी दलों के लोगों ने अपने विचार और जाति-धर्म से अलग होकर निर्दलीय उम्मीदवार खड़ा किया है। उसकी जगह कांग्रेस उम्मीदवार का समर्थन नहीं किया जा सकता।

Edited By: Shakti Singh
Updated on: May 06, 2024 18:28 IST
Qamar Ali Akhoon says NC- India TV Hindi
Image Source : ANI नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता कमर अली अखून और पार्टी कार्यकर्ताओं का इस्तीफा

लोकसभा चुनाव 2024 के बीच नेशनल कांफ्रेंस को विपक्षी गठबंधन का साथ देना महंगा पड़ा है। यहां लद्दाख में कांग्रेस उम्मीदवार का साथ देने की बात पर नेशनल कॉन्फ्रेंस के सभी कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा दे दिया है। कार्यकर्ताओं का कहना है कि उनके ऊपर दबाव बनाया जा रहा था कि वे कांग्रेस उम्मीदवार का समर्थन करें। इसी वजह से उन्होंने पार्टी छोड़ी है।

नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता कमर अली अखून ने पार्टी अध्यक्ष फारूख अबदुल्ला को खत लिखकर सभी कार्यकर्ताओं का इस्तीफा सौंपा है। उन्होंने कहा कि पार्टी हाई कमान का फैसला कारगिल के लोगों के खिलाफ जा रहा है।

 

क्या है मामला?

सभी कार्यकर्ताओं की तरफ से इस्तीफा देते हुए कमर अली अखून ने लिखा है कि लद्दाख के भविष्य को बचाने के लिए लद्दाख डेमोक्रेटिक अलायंस ने सबके समर्थन से मोहम्मद हनीफा को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव में उतारने का फैसला किया है। सभी राजनीतिक और धार्मिक संगठन हनीफा का समर्थन कर रहे हैं। ऐसे में पार्टी हाई कमान इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार का समर्थन करने के लिए उन पर दबाव बना रहा है। इसी वजह से पार्टी कार्यकर्ताओं को लद्दाख के खिलाफ काम करने की बजाय इस्तीफा देना पसंद है।

कमर अली अखून ने कहा कि पार्टी उन पर कांग्रेस उम्मीदवार का समर्थन करने का दबाव बना रही थी। इसी वजह से सभी कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा दिया है। उन्होंने फारुख अब्बदुल्ला को खत लिखकर सभी का इस्तीफा सौंपा है और पूरी बात कही है। हालांकि, इस मामले पर फारुख अबदुल्ला की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

यह भी पढ़ें-

BJP ने जारी की दिल्ली के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट, अरविंदर सिंह लवली का नाम भी शामिल

Lok Sabha Election 2024: भरी सभा में अजित पवार ने उड़ाया भतीजे रोहित के आंसुओं का मजाक, नेताजी की एक्टिंग देख हंस पड़े कार्यकर्ता

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें जम्मू और कश्मीर सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement