Friday, April 26, 2024
Advertisement

PAK vs ENG: एक पाकिस्तानी बैट्समैन को अंग्रेज टीम के सभी 11 खिलाड़ियों ने घेरा, सोशल मीडिया पर Viral हुई तस्वीर

PAK vs ENG: पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए ऐतिहासिक टेस्ट मैच को इंग्लैंड ने 74 रन से जीता था। इस मैच की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: December 06, 2022 13:08 IST
ENG vs PAK, 1st Test Match- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान

PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। टी20 वर्ल्ड कप की वजह से लंबे समय से किसी भी टीम ने टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन इन दो टीमों के बीच खेले गए मैच में दर्शकों को भरपूर रोमांच देखने को मिला। इस मैच में 17 सालों के बाद पाकिस्तान का दौरा कर रही इंग्लैंड की टेस्ट टीम ने मेजबान को 74 रनों से हरा दिया। इस मैच ने मानों लोगों के दिल में टेस्ट क्रिकेट को एक बार फिर से जिंदा कर दिया।

मैच के अंतिम के कुछ ओवर बचे हुए थे और इंग्लैड को जीत के लिए सर्फ एक विकेट की दरकार थी। मैच के तीसरे सेशन के दौरान अंपायर ने मैदान में लाइट की कमी होने के कारण इंग्लैंड की टीम को तेज गेंदबाजों से गेदबाजी करवाने से मना कर दिया। इस फैसले के बाद कप्तान बेन स्टोक्स ने अपने स्पिन गेंदबाजों को बुलाया और सभी फील्डर को बल्लेबाज के क्लोज खड़ा कर दिया। इंग्लैंड की टीम का हर खिलाड़ी पाकिस्तान के बल्लेबाज को घेर कर खड़ा हो गया। कैमरे के एक ही फ्रेम ने मैदान में मौजूद हर खिलाड़ी को कवर कर लिया। ऐसा नजारा सिर्फ टेस्ट क्रिकेट में ही देखने को मिल सकता है। इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। 

PAK vs ENG 1st Test Match

Image Source : TWITTER
PAK vs ENG 1st Test Match

पांचवें दिन का रोमांच

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले गए इस मैच ने दर्शकों को रोमांच से भर दिया। मैच के आखिरी दिन पाकिस्तान की टीम को जीत के लिए 263 रनों की दरकार थी। वहीं उनके हाथ में 8 विकेट भी थे। पांचवें दिन के टी ब्रेक तक मैच पाकिस्तान के हाथ में था। लेकिन टी ब्रेक के बाद पाकिस्तान ने 11 रन के अंदर अपने पांच विकेट गवां दिया। अंतिम तक चले ड्रामे के बाद इंग्लैंड ने 22 सालों के बाद पाकिस्तान में कोई टेस्ट मैच अपने नाम कर लिया। इससे पहले इंग्लैंड ने साल 2000 में पाकिस्तान में टेस्ट मैच जीता था। उस मैच को इंग्लैंड ने 6 विकेट से अपने नाम किया था। इस जीत को मिला कर इंग्लैंड की टीम ने कुल तीन टेस्ट मैच अब तक पाकिस्तान में अपने नाम कर लिया है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement