Sunday, April 28, 2024
Advertisement

'मैं पिछले 8-9 साल से...,' संजू सैमसन ने ताबड़तोड़ फिफ्टी लगाने के बाद दिया बड़ा बयान

संजू सैमसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में 41 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली जिसमें 2 चौके और 4 छक्के शामिल थे। उनके वनडे करियर की यह तीसरी फिफ्टी थी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: August 02, 2023 9:41 IST
Sanju Samson- India TV Hindi
Image Source : AP, TWITTER संजू सैमसन का 51 रनों की पारी के बयान

संजू सैमसन का प्रदर्शन वनडे क्रिकेट में शानदार रहा है। पिछले साल जहां उन्होंने 11 मैचों की 10 पारियों में 66 की औसत से 330 रन बनाए थे जिसमें दो अर्धशतक शामिल थे। वहीं इस साल उन्होंने दो मैचों में एक अर्धशतक समेत कुल 60 रन बना लिए हैं। यह वर्ल्ड कप का साल है और ऐसे में वनडे क्रिकेट में उनकी वापसी उनके लिए एक खास मौका साबित हो सकती है। वेस्टइंडीज के खिलाफ सैमसन ने दूसरे वनडे में प्लेइंग 11 में वापसी की और इस साल का अपना पहला वनडे मैच खेला। वहां हालांकि, वह सिर्फ 9 रन बनाकर आउट हो गए थे। इसके बाद तीसरे वनडे में भी सैमसन को मौका मिला और उन्होंने 39 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। उनकी इस पारी में दो चौके और चार छक्के शामिल थे।

संजू सैमसन ने टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ी चिंता वाली पोजीशन नंबर चार पर आकर बल्लेबाजी की और 41 गेंदों पर 51 रनों की तेजतर्रार और महत्वपूर्ण पारी खेल डाली। यह उनके वनडे करियर का तीसरा अर्धशतक था। उन्होंने मिडिल ओवर्स में रनरेट को इतना आगे पहुंचा दिया था कि अंत में जब 33 से 40 तक 7 ओवर में सिर्फ 16 रन बने फिर भी स्कोर 50 ओवर में 351 तक पहुंच गया। अपनी इस बेहतरीन पारी के बाद संजू सैमसन ने बयान दिया और खुद के अलग-अलग पोजीशन पर बल्लेबाजी करने को लेकर बातचीत की। साथ ही उन्होंने यह भी कह दिया कि, भारतीय क्रिकेटर होना आसान नहीं।

Sanju Samson

Image Source : AP
Sanju Samson

'मैं 8-9 साल से भारत के लिए यहां-वहां...'

संजू सैमसन ने अपने बयान में कहा कि, अच्छा लगता है जब आप क्रीज पर कुछ समय बिताते हैं और रन बनाते हैं, जिससे आपकी टीम और आपके देश को फायदा मिलता है। इंडियन क्रिकेटर होना एक चैलेंज है। मैं 8-9 साल डोमेस्टिक क्रिकेट खेला और भारत के लिए भी यहां-वहां कई जगह पर बल्लेबाजी की जिससे मुझे अलग-अलग पोजीशन पर खेलने की सीख मिली। मेरे लिए यह नहीं मायने रखता आप कहां पर खेलने आ रहे, बल्कि यह पड़ता कि कितने ओवर्स बाकी हैं। इस मैच में अपनी बल्लेबाजी की प्लानिंग को लेकर उन्होंने बताया कि, पिछले दो मैचों के मुकाबले यहां गेंद बल्ले पर तेजी से आ रही थी। सतह सूखी थी और मैंने अलग-अलग गेंदबाजों के लिए अलग-अलग तरह से अपनी क्षमता के अनुसार अटैक करने की प्लानिंग की थी।

संजू सैमसन का वनडे रिकॉर्ड शानदार

संजू सैमसन ने अभी तक टीम इंडिया के लिए 13 वनडे मुकाबले खेले हैं। उन्होंने साल 2021 में वनडे डेब्यू किया था। जबकि उनका इंटरनेशनल डेब्यू साल 2015 में टी20 इंटरनेशनल से हुआ था। वह अभी तक भारत के लिए 17 टी20 इंटरनेशनल खेले हैं जहां उन्होंने 16 पारियों में 20 की औसत से एक अर्धशतक समेत 301 रन बनाए हैं। वहीं वनडे में उनकी औसत शानदार है। यहां सैमसन ने 13 मैचों की 12 पारियों में करीब 55 की औसत से 390 रन बनाए हैं जिसमें 3 अर्धशतक शमिल हैं। अब देखना होगा कि आगामी टी20 सीरीज में उनका कैसा परफॉर्मेंस देखने को मिलता है। साथ ही भी वनडे वर्ल्ड कप और एशिया कप में उन्हें जगह मिलती है या नहीं यह भी देखना दिलचस्प होगा।

यह भी पढ़ें:-

विराट कोहली को मिला 163 दिनों का ब्रेक! सीधे पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले में होगी वापसी

वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम इंडिया कितनी तैयार? वेस्टइंडीज सीरीज के बाद खड़े हुए यह 5 सवाल

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement