Monday, April 29, 2024
Advertisement

SRH के खिलाफ हार के बाद धवन ने बताया कहां हुई उनकी टीम से चूक, शशांक-आशुतोष की पारियों पर कही ये बात

IPL 2024: पंजाब किंग्स की टीम को अपने होम ग्राउंड पर सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुकाबले में 2 रनों से करीबी हार का सामना करना पड़ा। हालांकि पंजाब की तरफ से शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा ने अपनी पारियों से मुकाबले को रोमांचक जरूर बना दिया था।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: April 10, 2024 7:09 IST
पंजाब किंग्स- India TV Hindi
Image Source : AP पंजाब किंग्स

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन का 23वां मुकाबला पंजाब किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच मुल्लानपुर में खेला गया। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाए। वहीं टारगेट का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स ने पावरप्ले में अपने 3 अहम विकेट गंवा दिए। इसके बावजूद शशांक सिंह और आशुतोष शर्मा की विस्फोटक पारियों की वजह से उन्होंने इस मुकाबले को रोमांचक जरूर बना दिया, लेकिन अंत में पंजाब किंग्स को 2 रनों करीबी हार का सामना करना पड़ा। वहीं पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने इस मैच में मिली हार का सबसे बड़ा कारण पहले 6 ओवरों का सही तरह से फायदा नहीं उठा पाना बताया।

हमने उन्हें एक अच्छे स्कोर पर रोक दिया था

शिखर धवन ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच में हार के बाद कहा कि हमने उन्हें एक बेहतर स्कोर पर रोक दिया था, लेकिन हम पहले 6 ओवरों में तेज से रन बनाने में कामयाब नहीं हो सके और साथ ही 3 विकेट भी गंवा दिए। मुझे लगता है कि हम यहीं पर मैच में पिछड़ गए जिसकी वजह से आखिरी में इसका असर भी देखने को मिला। मुझे लगता है कि शशांक और आशुतोष ने अच्छी पारी खेली। जब इस विकेट पर अधिक बाउंस नहीं है तो ऐसे में हम सभी को अपनी बल्लेबाजी में थोड़ा सा बदलाव करना चाहिए था। हमने पारी की आखिरी गेंद पर भी कैच छोड़ दिया। हम उन्हें 10 से 15 रन और कम पर रोक सकते थे, लेकिन हम इस मैच में अपनी खराब बल्लेबाजी की वजह से हार गए। ये देखने में अच्छा लगता है कि युवा खिलाड़ी इस लय के साथ प्रदर्शन कर रहे हैं। हम यहां से आने वाले मैचों में और बेहतर करने का प्रयास करेंगे।

पैट कमिंस ने की नीतीश राणा की तारीफ

इस मैच में शानदार जीत के बाद सनराइजर्स हैदराबाद टीम के कप्तान पैट कमिंस ने कहा कि ये क्रिकेट के नजरिए से एक शानदार मैच था, पंजाब किंग्स ने काफी अच्छी गेंदबाजी की वहीं हम 180 के स्कोर का बचाव करने में कामयाब रहे। इम्पैक्ट प्लेयर नियम की ये सबसे अच्छी बात है कि आपको अपनी बल्लेबाजी में गहराई मिल जाती है। शुरू में बल्लेबाजी के दौरान हमारे लिए रन बनाना आसान नहीं था। अगर हम 150 से 160 तक का स्कोर करते तो आप ऐसे में 10 में से 9 मैचों में हार का सामना करते हैं, लेकिन हम 180 के स्कोर तक पहुंचने के बाद काफी खुश थे। हमें पता था कि नई गेंद इस मैच में काफी अहम रहने वाली है क्योंकि हम देख चुके थे कि पंजाब किंग्स ने इसका किस तरह से फायदा उठाया। हमारी टीम में कई बाएं हाथ के गेंदबाज हैं, जिसका भी हमें लाभ मिला। नीतीश ने पिछले हफ्ते डेब्यू किया था और इस मुकाबले में उन्होंने दिखा दिया कि वह बल्ले से क्या कमाल कर सकते हैं। वह फील्डिंग में भी शानदार था और साथ ही गेंदबाजी में भी उसने हमारे लिए 3 बेहतरीन ओवर किए।

ये भी पढ़ें

Nitish Reddy: आईपीएल ऑक्शन में 9 टीमों ने नहीं दिया भाव, SRH में आकर बरपाया कहर

अभिषेक शर्मा का SRH के लिए बड़ा कारनामा, ऐसा करने वाले पहले अनकैप्ड भारतीय खिलाड़ी

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement