Sunday, April 28, 2024
Advertisement

वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका टीम का हुआ ऐलान, ये खिलाड़ी संभालेगा कप्तानी

श्रीलंका क्रिकेट ने जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। कुसल मेंडिस को जहां वनडे टीम की कमान सौंपी गई है, वहीं चरिथ असलंका को टीम का उपकप्तान बनाया गया है।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 04, 2024 7:33 IST
Kusal Mendis And Kusal Perera- India TV Hindi
Image Source : GETTY कुसल मेंडिस और कुसल परेरा

श्रीलंका क्रिकेट टीम को 6 जनवरी से अपने घरेलू मैदान पर जिम्बाब्वे के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है, जिसको लेकर श्रीलंका क्रिकेट ने 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इसमें जहां कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की वापसी देखने को मिली है, वहीं वनडे वर्ल्ड कप 2023 में दसुन शनाका के बाहर होने के बाद टीम की कप्तानी का जिम्मा संभालने वाले कुसल मेंडिस को इस पद पर बरकरार रखा गया है। दसुन शनाका इस वनडे सीरीज के लिए टीम में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं, लेकिन वह अब कप्तानी के दायित्व को निभाते हुए नजर नहीं आएंगे। इस वनडे सीरीज के सभी मुकाबले कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में ही खेले जाएंगे।

वानिन्दु हसरंगा भी वापसी करने में हुए कामयाब

वनडे वर्ल्ड कप 2023 के शुरू होने से ठीक पहले हैम्सट्रिंग इंजरी की वजह से पूरे टूर्नामेंट बाहर रहने वाले लेग स्पिनर वानिन्दु हसरंगा की भी इस वनडे सीरीज के लिए टीम में वापसी देखने को मिली है। हसरंगा ने अपना आखिरी वनडे मुकाबला पिछले साल जुलाई के महीने में नीदरलैंड्स के खिलाफ खेला था। इसके अलावा वनडे टीम में नए खिलाड़ी के तौर पर अब तक सिर्फ तीन टी20 मैच खेलने वाले बैटिंग ऑलराउंडर खिलाड़ी जेनिथ लियानागे को भी जगह मिली है। श्रीलंका टीम के पूर्व कप्तान एंजलो मैथ्यूज तो वर्ल्ड कप के बीच टीम का हिस्सा बने थे वह इस सीरीज के लिए टीम में अपनी जगह को बचाने में कामयाब नहीं हो सके। इस वनडे सीरीज के खत्म होने के बाद दोनों ही टीमों के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेली जाएगी, जिसका पहला मुकाबला 14 जनवरी को होगा।

जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम:

कुसल मेंडिस (कप्तान), चरिथ असलंका (उप-कप्तान), पथुम निसांका, अविष्का फर्नांडो, सदीरा समाराविक्रमा, सहान अराचिगे, नुवानिदु फर्नांडो, दसुन शनाका, जेनिथ लियानगे, महेश तीक्षाना, दिलशान मदुशंका, डुनिथ वेलालागे, प्रमोद मदुशन, जेफरी वेंडरसे, अकिला धनंजय, वनिंदु हसरंगा, दुष्मंथा चमीरा।

ये भी पढ़ें

मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट लेने का खोला राज, कहा - पिछले टेस्ट में मुझे...

IND vs SA: टीम इंडिया के साथ टेस्ट में दूसरी बार घटी ये घटना, देखते ही देखते पूरी टीम हुई आउट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement