Sunday, April 28, 2024
Advertisement

ओपनिंग में आते ही खामोश हुआ स्टीव स्मिथ का बल्ला, साल 2016 टेस्ट औसत में आई बड़ी गिरावट

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला ब्रिस्बेन के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच के दूसरे दिन जब ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए उतरी तो स्टीव स्मिथ बतौर ओपनिंग बल्लेबाज एक बार फिर से प्रभावित करने में नाकाम रहे।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 26, 2024 12:44 IST
Steve Smith- India TV Hindi
Image Source : GETTY स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में दूसरा मुकाबला ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेला जा रहा है। पिंक बॉल के इस टेस्ट मैच के दूसरे दिन के खेल में वेस्टइंडीज की टीम अपनी पहली पारी में 311 रन बनाकर सिमट गई। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत फिर से खराब देखने को मिली जिसमें टेस्ट में नई भूमिका में खेलने वाले स्टीव स्मिथ बतौर ओपनिंग बल्लेबाज सिर्फ 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। स्मिथ को केमार रोच ने अपनी गेंद पर LBW आउट करते हुए पवेलियन भेजा।

साल 2016 के बाद टेस्ट औसत में आई बड़ी गिरावट

स्टीव स्मिथ का अब तक टेस्ट फॉर्मेट में रिकॉर्ड बाकी एक्टिव खिलाड़ियों के मुकाबले काफी शानदार देखने को मिला है। हालांकि डेविड वॉर्नर के पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज खत्म होने के साथ उन्होंने इस फॉर्मेट में ओपनिंग करने की इच्छा जताई थी। इसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में 12 रनों की पारी बतौर ओपनिंग बल्लेबाज खेली थी। अब ब्रिस्बेन टेस्ट में भी जल्दी पवेलियन लौटने से स्मिथ का टेस्ट औसत साल 2016 नवंबर के बाद सबसे कम पर पहुंच गया है। स्मिथ का टेस्ट औसत अब 57.49 पर आ गया है। स्मिथ का पिछली कुछ टेस्ट पारियों में प्रदर्शन भी उम्मीद के अनुसार नहीं रहा। साल 2023 में स्मिथ 13 टेस्ट मैच खेलने के बाद सिर्फ 3 में ही शतक लगाने में कामयाब हो सके थे। ऐसे में ये नई जिम्मेदारी उनके लिए अब तक किसी दबाव से नहीं रही है।

वेस्टइंडीज ने पहली पारी में बनाए 300 से अधिक

ब्रिस्बेन टेस्ट में वेस्टइंडीज टीम की पहली पारी को लेकर बात की जाए तो उसमें टीम 311 के स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही जिसमें कावेम हॉज ने 71 जबकि जोसुआ डा सिल्वा ने 79 रनों की पारी खेली। इसके अलावा केविन सिंक्लेयर ने 50 रन बनाए। वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए इस पारी में मिचेल स्टार्क ने 4 जबकि जोश हेजलवुड और नाथन ल्योन ने 2-2 विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ें

शुभमन गिल को लगी किसकी नजर, आखिर क्यों नहीं भा रहा नंबर 3

जिम्बाब्वे क्रिकेट के 2 खिलाड़ियों पर प्रतिबंधित ड्रग्स के इस्तेमाल का आरोप, लगा इतने महीनों का बैन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement