Friday, April 26, 2024
Advertisement

सूर्या ने एक ही दिन में इन घातक खिलाड़ियों को किया पीछे, युवराज, बाबर... नाम गिनते रह जाओगे

टी20 वर्ल्ड कप में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए मैच में सूर्यकुमार यादव ने 16 गेंदों पर 30 रनों की पारी खेली।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Updated on: November 02, 2022 21:27 IST
Suryakumar Yadav- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सूर्यकुमार यादव

टी20 वर्ल्ड कप में भारत और बंगलदेश के बीच मैच खेला गया। इस मैच में भारत ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया। भारत की इस जीत में विराट कोहली का अहम योगदान रहा। लेकिन एक छोर से सूर्यकुमार यादव ने उनका भखूबी साथ निभाया। सूर्या ने इस मैच में 16 गेंदों पर 30 रनों की तेज पारी खेली। उन्होंने इस मैच में दो रिकॉर्ड तोड़े और धोनी, युवराज और बाबर आजम से भी आगे निकल गए। 

धोनी-युवी को किया पीछे 

इस टी20 वर्ल्ड कप में सूर्यकुमार यादव भारत के लिए नंबर 4 पर बैटिंग करने आ रहे हैं। नंबर 4 पर बैटिंग करते हुए उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी और युवराज सिंह के टी20 वर्ल्ड कप में एक मामले में पीछे छोड़ दिया है। वह एक टी20 वर्ल्ड कप में इस नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए भारत की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने वर्ल्ड कप की 4 परियों में 164 रन बनाए हैं। जबकि इस नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए महेंद्र सिंह धोनी ने 154 रन (टी20 वर्ल्ड कप 2007) और युवराज सिंह ने 153 रन (टी20 वर्ल्ड कप 2009) बनाए थे।

बाबर को पछाड़ा 
सूर्यकुमार यादव ने इस मैच में बाबर आजम के भी एक रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। एक कैलेंडर ईयर में टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में बाबर आजम 29 मैचों में 939 रन के साथ दूसरे नंबर पर थे। लेकिन अब सूर्यकुमार यादव ने कैलेंडर ईयर 2022 में 27 मैचों के साथ 965 रन बना लिए हैं और उन्होंने बाबर आजम को इस मामले में पीछे छोड़ दिया है। हालांकि इस सूची में मोहम्मद रिजवान पहले नंबर पर हैं।

रिजवान को छोड़ा पीछे 
सूर्यकुमार यादव ने इस मैच के शुरू होने से पहले पाकिस्तान के ओपनर मोहम्मद रिजवान को आईसीसी टी20 रैंकिंग में भी पीछे छोड़ते हुए वर्ल्ड के नंबर 1 बल्लेबाज बन गए थे। वह आईसीसी की टी20 रैंकिंग में 863 रेटिंग पांइट्स के साथ दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज बन गए हैं।   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement