Friday, April 26, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022 से पहले ऑस्ट्रेलिया का ये दिग्गज खिलाड़ी लेगा संन्यास!

अब तक खेले गए 145 वन डे मैचों में फिंच 5401 रन बनाए हैं और उनका औसत 39.1 का है। वन डे में फिंच के नाम 17 शतक और 30 अर्धशतक हैं।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: September 09, 2022 16:21 IST
Aaron Finch And Australian Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : PHOTO BY ALEX DAVIDSON/GETTY IMAGES Aaron Finch And Australian Cricket Team

Highlights

  • टी20 विश्व कप 2022 को अब बचा है करीब एक महीने का वक्त
  • विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के दौरे पर भी आएगी
  • एरॉन फिंच वन डे क्रिकेट से संन्यास लेने का कर सकते हैं ऐलान

T20 World Cup 2022 Aaron Finch : टी20 विश्व कप 2022 को अब करीब एक महीना बाकी है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया से एक अहम और बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरॉन फिंच जल्द ही संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट के हवाले से कहा गया है कि एरॉन फिंच जल्द ही केवल वन डे क्रिकेट से रिटायरमेंट लेंगे, लेकिन वे टी20 क्रिकेट खेलते रहेंगे। एरॉन फिंच वन डे और टी20 दोनों टीमों के कप्तान हैं। एरॉन फिंच की कप्तानी में ही ऑस्ट्रंेलियाई टीम ने साल 2021 का टी20 विश्व कप अपने नाम किया था, जब ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में न्यूजीलैंड को हराया था। 

aaron Finch

Image Source : PTI
aaron Finch

केवल पांच ही टेस्ट मैच खेले हैं एरॉन फिंच ने 

एरॉन फिंच ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम से लंबे समय से बाहर चल रहे हैं, लेकिन टी20 और वन डे टीम के नियमित सदस्य रहे हैं। एरॉन फिंच ने अब तक अपने करियर में केवल पांच टेस्ट मैच ही खेले हैं। वन डे मैचों की बात की जाए तो 145 एक दिवसीय और 92 टी20 इंटरनेशनल मैच वे अब तक खेल चुके हैं। टेस्ट में उनके नाम दो अर्धशतक दर्ज हैं, लेकिन शतक एक भी नहीं लगा पाए हैं। उन्होंने पांच टेस्ट मैचों में 278 रन बनाए हैं। अब तक खेले गए 145 वन डे मैचों में फिंच 5401 रन बनाए हैं और उनका औसत 39.1 का है। वन डे में फिंच के नाम 17 शतक और 30 अर्धशतक हैं। टी20 क्रिकेट  की बात की जाए तो पता चलता है कि अब तक खेले गए 92 टी20 इंटरनेशल मैचों में वे दो शतक और 17 अर्धशतक लगा चुके हैं। उनके नाम इस फॉर्मेट में 2855 रन हैं। 

aaron Finch

Image Source : PTI
aaron Finch

आईपीएल में भी कई टीमों से खेल चुके हैं एरॉन फिंच
एरॉन फिंच दुनिया की सबसे बड़ी लीग मानी जाने वाली आईपीएल में भी कई टीमों के पसंदीदा खिलाड़ी रहे हैं। वे अब तक 92 आईपीएल मैच खेल चुके हैं, जिसमें 2091 रन उनके नाम पर हैं। उन्होंने आईपीएल में 15 अर्धशतक लगाए हैं, लेकिन शतक एक भी नहीं है। आईपीएल 2022 के सीजन में वे केकेआर यानी कोलकाता नाइटराइडर्स के लिए खेल रहे थे, हालांकि उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले। इससे पहले भी वे कई आईपीएल टीमों का खास हिस्सा रहे हैं। 

टी20 विश्व कप 2022 में खेलते रह सकते हैं फिंच
अभी तक जो मीडिया रिपोर्ट सामने आ रही हैं, उसके मुताबिक वे टी20 क्रिकेट खेलते रह सकते हैं। टी20 विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान कर दिया गया है, जिसकी कप्तानी एरॉन फिंच के ही पास रहने वाली है। इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत के दौरे पर आएगी, जहां तीन टी20 मैच खेले जाएंगे। बताया जा रहा है कि 10 सितंबर को वे एक फॉर्मेट छोड़ने का ऐलान कर सकते हैं। देखना होगा कि एरॉन फिंच ने क्या फैसला किया है और वे क्या कुछ कहते हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement