Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

एशिया कप से इतनी अलग होगी भारतीय वर्ल्ड कप टीम, 2 खिलाड़ियों का बाहर होना तय!

वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम का ऐलान अबतक नहीं किया गया है। वर्ल्ड कप के लिए भारत की टीम एशिया कप से थोड़ी सी अलग हो सकती है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: August 28, 2023 8:00 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Team India

दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप का बेसब्री से इंतजार है। इस टूर्नामेंट के लिए अभी तक टीम इंडिया का ऐलान नहीं किया गया है। लेकिन 5 सितंबर से पहले एक टीम का ऐलान बीसीसीआई को करना होगा। एशिया कप के लिए बोर्ड ने 17 खिलाड़ियों को स्क्वॉड में जगह दी। लेकिन वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों की संख्या 15 रहेगी और ऐसे में देखना खास रहेगा कि सेलेक्टर्स किन खिलाड़ियों को मेन स्क्वॉड में जगह देते हैं।

इन खिलाड़ियों को मिलेगी जगह

एशिया कप की तरह भारत की वर्ल्ड कप टीम में कप्तान रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली का चुना जाना तय है। वहीं हाल ही में फिट होकर लौटे श्रेयस अय्यर और केएल राहुल को भी जगह मिलेगी। ईशान किशन टीम में बैकअप विकेटकीपर और ओपनर के तौर पर जगह बना ही लेंगे। इसके अलावा सूर्यकुमार यादव और संजू सैमसन में से किसी एक खिलाड़ी को टीम में चुना जा सकता है।

हार्दिक, जडेजा और अक्षर टीम के ऑलराउंडर

टीम में हार्दिक पांड्या की जगह बतौर तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर टीम में शामिल किया जाएगा। हार्दिक टीम के वाइस कैप्टन भी होंगे। इसके अलावा रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल भी टीम में शामिल होंगे। एशिया कप की तरह तिलक वर्मा को वर्ल्ड कप टीम में मौका मिलना काफी मुश्किल है।   

गेंदबाजी लाइन अप में ये खिलाड़ी

टीम इंडिया के गेंदबाजी लाइन अप में कुलदीप यादव बतौर मुख्य स्पिनर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज शामिल होंगे। वहीं इनका साथ देने के लिए टीम में शार्दुल ठाकुर को चुना जा सकता है। ये खिलाड़ी गेंद के साथ बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन करने के लिए जाना जाता है। इसके अलावा प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल और संजू सैमसन को बैकअप के तौर पर टीम में शामिल किया जा सकता है।

वर्ल्ड कप के लिए भारत का संभावित स्क्वॉड:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर।

बैकअप प्लेयर्स: प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल और संजू सैमसन

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement