Monday, April 29, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप क्वालीफायर में वेस्टइंडीज पर आई बड़ी मुसीबत, ICC ने लगाया जुर्माना

वेस्टइंडीज की टीम को शनिवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए मैच में हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में मिली हार के बाद उनकी टीम पर एक और मुसीबत आ खड़ी हुई है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 25, 2023 15:50 IST
West Indies, ZIM vs WI, ICC Fined, ICC ODI World Cup Qualifier- India TV Hindi
Image Source : ICC वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

भारत में इस साल के अंत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए जिम्बाब्वे में क्वालीफायर मुकाबले खेले जा रहे हैं। इस टूर्नामेंट के एक मैच में जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज के बीच मुकाबला खेला गया। जहां जिम्बाब्वे ने वेस्टइंडीज को 35 रनों से हरा दिया। जिम्बाब्वे से मिली हार के बाद दो बार की वर्ल्ड चैंपियन टीम और भी मुसीबत में आ गई है। वेस्टइंडीज की टीम वर्ल्ड के क्वालीफायर में अब तक शानदार प्रदर्शन कर रही थी। लेकिन एक हार के कारण उनकी टीम का लय बिगड़ सकता है। अब आईसीसी ने भी उनकी टीम पर एक बड़ा जुर्माना लगा दिया है।

आईसीसी ने लगाया जुर्माना

जिम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए मुकाबले में वेस्टइंडीज को मिली हार के बाद उनकी टीम पहले ही टेंशन में चल रही होगी। अब आईसीसी ने उनके टेंशन को डबल करते हुए उनके उपर तगड़ा फाइन लगाया है। दरअसल इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने स्लो ओवर गति के नियमों को तोड़ा है। यही कारण है कि वेस्टइंडीज पर जुर्माना लगाया गया है। अब उन्हें अपने मैच फीस का 60% रुपये गंवाने होंगे क्योंकि आईसीसी ने फाइन के रूप में उनके मैच फीस को काट लिया है।

कैसा रहा मैच का हाल

जिम्बाब्वे और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए मुकाबले की बात करें तो, इस मैच में वेस्टइंडीज के टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने 49.5 ओवर में 10 विकेट खोकर 268 रन बनाए। वेस्टइंडीज के सामने 269 रनों का लक्ष्य कुछ खास बड़ा नहीं था। लेकिन दूसरी पारी में जिम्बाब्वे के गेंदाबजों ने शानदार प्रदर्शन किया और वेस्टइंडीज की टीम को लक्ष्य हासिल नहीं करने दिया। इस मैच में 269 रनों का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज 44.4 ओवर में 233 रन पर ऑलआउट हो गई और जिम्बाब्वे ने इस मुकाबले को जीत एक बड़ा उलटफेर कर दिया।   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement