1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. आईपीएल 2021
  5. IPL 2020, RR vs KKR : राजस्थान के खिलाफ मैच खेलते ही आईपीएल इतिहास में KKR ने हासिल किया ये मुकाम

IPL 2020, RR vs KKR : राजस्थान के खिलाफ मैच खेलते ही आईपीएल इतिहास में KKR ने हासिल किया ये मुकाम

राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी चुनी। इस तरह कोलकाता को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: September 30, 2020 20:00 IST
Kolkata Knight Riders- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Kolkata Knight Riders

कोरोना महामारी के बीच IPL में राजस्थान रॉयल्स अपने 150वें मुकाबले में कोलकाता नाईट राइडर्स का सामना कर रही है। जिसमें राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी चुनी। इस तरह कोलकाता को पहले बल्लेबाजी करने का मौका मिला। इस तरह जैसे हो टॉस हुआ और उसके बाद केकेआर के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल और सुनील नारायण मैदान में उतरे। इसके साथ ही केकेआर के नाम आईपीएल इतिहास में एक ख़ास रिकॉर्ड जुड़ गया। 

जी हाँ, राजस्थान के खिलाफ केकेआर अपने आईपीएल इतिहास का 181वां मैच खेल रही है। इस तरह आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाली टीमों की लिस्ट में केकेआर तीसरे नम्बर पर आ गई है। जबकि इस लिस्ट में टॉप पर 190 मैचों के साथ मुंबई इंडियंस है। दूसरे स्थान पर बैंगलोर 184 मैचों के साथ है। जबकि तीसरे नम्बर पर आज के मैच के साथ केकेआर आ गई है। उसने 180 मैच खेल चुकी दिल्ली कैपिटल्स को पछाड़ दिया है। वहीं पंजाब के नाम 179 मैच तो चेन्नई के नाम 168 मैच हैं। जबकि राजस्थान अपना 150वां मैच खेल रही है। वहीं सबसे कम मैच आईपीएल इतिहास में हैदराबाद ने खेले हैं। उनके नाम 111 मैच है। 

पंजाब के खिलाफ शुरू में विकेट चटकाना मुंबई इंडियंस के लिये होगा अहम : शेन बांड

बता दें कि राजस्थान अपने पीछे दोनों मुकाबले में जीत हासिल करने के बाद इस मैच में भी अपना विजयी क्रम जारी रखना चाहेगी। जबकि कोलकाता अभी तक आईपीएल में अपने खेले 2 मैचों में 1 हार व 1 जीत का सामना कर चुकी है। वहीं दोनों टीमों के बीच आईपीएल इतिहास में अभी तक के हेड टू हेड की बात करें तो दोनों टीमों ने कुल 21 मुकाबले खेले हैं जिसमें दोनों टीमें 10-10 बार मैच जीतने में सफल रही है। वहीं दोनों टीमों के बीच एक मैच ड्रॉ रहा था। वहीं आखिरी 5 में से चार मुकाबलों में केकेआर ने आरआर को हराया है। एक और दिलचस्प आंकड़ा है - दोनों टीमों के बीच अभी तक दो बार सुपर ओवर तक मैच गया है जिसमें दोनों बार राजस्थान रॉयल्स ने ही बाजी मारी है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X